टप्पेबाजी करने वाले दो अंतर्जनपदीय बदमाश गिरफ्तार

टप्पेबाजी करने वाले दो अंतरजनपदीय बदमाश गिरफ्तार
– कोतवाली व नगर क्षेत्र में की गई दो टप्पेबाजी का खुलासा
– बैंक से रुपये निकालने, जमा करने वालों को बनाते थे निशाना
– कागज की गड्डी थमाकर रुपये लेकर भाग जाते थे

बस्ती।

कोतवाली पुलिस एंटी वहीकल थेफ्ट और सर्विलांस टीम के संयुक्त ऑपरेशन में पुलिस ने रुपये बदलकर कागज की गड्डी थमाने वाले दो टप्पेबाजों को शहर के जीआईसी के पास से बुधवार रात गिरफ्तार किया। सिद्धार्थनगर और आजमगढ़ जिले के निवासी इन दोनों टप्पेबाजों के कब्जे से घटना में प्रयोग की जाने वाली कार, 57 सौ रुपये और रुपये की गड्डी के आकार के कागज की गड्डी बरामद किया गया है। पकड़े गए दोनों आरोपियों ने कोतवाली क्षेत्र में 20 दिसंबर 2021 और 30 मार्च को नगर क्षेत्र में गड्डी बदलकर रुपये उड़ाने की घटना को कबूल किया है।
इन टप्पेबाजों में संजय कुमार कश्यप निवासी मुड़िला बक्शी थाना त्रिलोकपुर जनपद सिद्धार्थनगर और दीपक कुमार गौड़ निवासी कोल्हूखोर थाना जहानाबाद जनपद आजमगढ़ शामिल हैं। कोतवाल राधेश्याम राय ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर दोनों को पकड़कर पूछताछ की गई तो दोनों ने बताया कि वह बैंकों से रुपये निकाल कर ले जाने वाले व्यक्तियों को चिह्नित कर बहला फुसलाकर टप्पेबाजी करते हैं।
गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक कोतवाली राधेश्याम राय, एसएसआई योगेन्द्रनाथ, दुर्गविजय प्रभारी सर्विलांस सेल, गजेंद्र प्रताप सिंह प्रभारी एंटी व्हीकल थेफ्ट टीम, मनीष कुमार जायसवाल चौकी इंचार्ज गांधीनगर, रिजवान अली चौकी प्रभारी सदर अस्पताल, हिन्दे आजाद, जनार्दन सर्विलांस सेल, राघवेंद्र दुबे, राम सुरेश यादव, अजय दुबे, महेंद्र यादव एंटी व्हीकल थेफ्ट टीम, प्रकाश यादव, अतुल कुमार सिंह और शेषनाथ यादव थाना कोतवाली शामिल थे।
इन घटनाओं का हुआ खुलासा
रामदीन निवासी खडौवाजाट थाना नगर ने 30 मार्च को थाने में तहरीर दी कि वह साइकिल से पूर्वांचल बैंक शाखा अक्सडा से अपने खाते से 50 हजार रुपये निकाल कर घर आ रहा था। टोल प्लाजा से उत्तर लोहे की गुमटी के पास चाय की दुकान के सामने मोटर साइकिल से पहुंचे एक व्यक्ति ने रोका और ज्यादा पैसा बैंक से लेकर आने की बात कहकर उलझाया और रुपये लेकर चला गया। दूसरी घटना में अमन मौर्या निवासी कुनागई बुजुर्ग थाना पैकोलिया ने 22 दिसंबर को तहरीर दी कि वह बड़ौदा बैंक मालवीय रोड सिविल लाइन में रुपये जमा करने गया था। जहां दो व्यक्तियों ने बातों में उलझाकर फार्म भरवा लिया और एक रूमाल में लपेटा हुआ गड्डी देकर 24 हजार लेकर चले गए। पुलिस दोनों मामलों में मुकदमा दर्ज कर तलाश में थी।