महराजगंज: एक करोड़ के चरस के साथ दो आरोपी गिरफ्तार, नेपाल से करते थे तस्करी

*रिपोर्टर रतन गुप्ता महराजगंजMon, 14 Mar 2022*
बरामद चरस की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में लगभग एक करोड़ रुपये है। दोनों के पास से बरामद बैग की तलाशी ली गई, तो बेचू के पास से 9 किलोग्राम चरस तथा संजीव के पास से 11.500 किलोग्राम चरस बरामद हुआ।

महराजगंज जिले के श्यामदेउरवा थाना क्षेत्र के क्षत्रिय बाबा मंदिर के पास रविवार रात में पुलिस एवं एसओजी की संयुक्त टीम ने 20.500 किग्रा चरस बरामद कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर चालान कर दिया। बरामद चरस की अनुमानित कीमत करीब एक करोड़ बताई जा रही है।

सोमवार को कार्यालय कक्ष में पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने मामले का पर्दाफाश करते हुए कहा कि आरोपी बेचू निवासी ग्राम रामपुरवा थाना कोठीभार जनपद महराजगंज, संजीव कुमार निवासी ग्राम गौरा निपनिया थाना कोठीभार जनपद महराजगंज गिरफ्तार कर चालान कर दिया गया है।

यह दोनों चरस लेकर मोटरसाइकिल से औरैया जा रहे थे। बरामद चरस की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में लगभग एक करोड़ रुपये है। दोनों के पास से बरामद बैग की तलाशी ली गई, तो बेचू के पास से 9 किलोग्राम चरस तथा संजीव के पास से 11.500 किलोग्राम चरस बरामद हुआ।

दोनों ने बताया कि नेपाल के बरघाट से सस्ते दामों पर चरस खरीदकर कानपुर, दिल्ली व उत्तर प्रदेश के अन्य जनपदों में ले जाकर महंगे दामों पर बेचते जाता था। दोनों आरोपी के पास से चरस के अलावा तीन मोबाइल, दो एटीएम, एक आधार कार्ड, एक निर्वाचन कार्ड, एक पैन कार्ड, एक मोटरसाईकिल बरामद हुआ है।