#वेदांता इंटरनेशनल स्कूल में महात्मा गांधी जी और लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती पर किया गया भव्य आयोजन#

रिपोर्टर रोशन लाल
आजमगढ़

उपरोक्त कार्यक्रम की शुरुआत विद्यालय परिसर में गांधी जी और शास्त्री जी की तस्वीरों पर माल्यार्पण और पूजन के साथ हुई जिसमें विद्यालय की छोटे-छोटे बच्चे शास्त्री जी व गांधी जी के रूप में उनकी वेशभूषा धारण कर बिल्कुल उन्हीं की तरह रहकर उनकी अनुपस्थिति में भी उनकी उपस्थिति का एहसास करा रहे थे। इसके बाद बच्चों को विद्यालय में एक डॉक्यूमेंट्री फिल्म भी गांधी जी के ऊपर दिखाई गई तथा शास्त्री जी के विचारों से संबंधित उनकी एक लघु नाटिका दिखाया गया, जिससे बच्चों के अंदर गांधी जी और शास्त्री जी के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी हो सके।
इसके बाद विद्यालय के छात्रों द्वारा परेड करते हुए रैदोपुर स्थित गांधी जी की प्रतिमा के पास जाकर उनको भावभीनी श्रद्धांजलि दिया गया तथा गांधी जी और शास्त्री जी के विचारों को अपने भाषण व संबोधनों के माध्यम से उपस्थित जनसमुदाय को अवगत कराया। भाषण देने वालों में अंशिका सिंह यशा जावेद व अन्यया यादव रही।
इसी क्रम में बच्चों ने एक लघु नाटिका के माध्यम से गांधी जी के विचारों पर आधारित गांधी जी के संदेश का भी प्रदर्शन किया जिसको उपस्थित सभी लोगों ने मुक्त कंठ से सराहना करते हुए प्रशंसा किया कि आजकल के बच्चे निश्चित रूप से आने वाले समय में शास्त्री जी और गांधी जी के विचारों से प्रभावित होकर के एक नया भारत का निर्माण करने में सक्षम होंगे।
इसके बाद वेदांता इंटरनेशनल स्कूल के छात्रों ने बड़ा गणेश मंदिर जाकर वहां आस पास साफ सफाई करते हुए मंदिर परिसर तथा मंदिर की सीढीओ व मंदिर में भी साफ सफाई कर स्वच्छ भारत श्रेष्ठ भारत का भी संदेश दिया।
प्रधानाचार्य डाली शर्मा के नेतृत्व में रमन यादव, एजाज अहमद, बालेश्वर गिरी, नीलम चौहान, सोनम सिंह, आरती सिंह, सुप्रिया राय, सुनीता दीक्षित, ए के शुक्ला, कुमकुम दुबे, सौम्या पांडे, फहीम अहमद, इंजीनियर इंद्रजीत साहनी व अन्य लोग उपस्थित रहे।