#गैंगस्टर एक्ट में राजेश उर्फ पप्पू शुक्ला की संपत्ति जब्त, पूर्व विधायक का भाई है आरोपित#

पूर्व विधायक टीपी शुक्ला के भाई राजेश उर्फ पप्पू शुक्ला समेत चार के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई करते हुए प्रशासन ने उनकी संपत्ति जब्त कर ली है। इनके विरुद्ध रघुनाथपुर की प्रधान दुर्गावती देवी पर हत्या करने की कोशिश के आरोप में केस दर्ज है। पुलिस और तहसील प्रशासन ने इन आरोपितों की 25 लाख रुपये कीमत की भूमि और स्कूटी जब्त की है।
यह है मामला
10 अगस्त, 2022 को प्रधान दुर्गावती देवी ने हरपुर थाने में तहरीर देकर सुरवलिया के राजेश उर्फ पप्पू शुक्ला, राहुल शुक्ला, जिगिना के संजय यादव उर्फ संजू, बन्नीबारी के राजू यादव के विरुद्ध हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज कराया था। आरोप लगाया था कि इन लोगों ने हत्या की नीयत से गोली चलाई, जिसमें वह बाल-बाल बच गई। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपितों की गिरफ्तारी कर जेल भेज दिया था। कुछ महीने बाद जमानत मिलने पर राजेश शुक्ला और इनका बेटा राहुल जेल से छूट गये।

बीते दिनों जिलाधिकारी के निर्देश पर पुलिस ने इन चारों आरोपितों पर गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई करते हुए संपत्ति का ब्योरा जुटा रही थी। इसी के आधार पर गुरुवार को नायब तहसीलदार भानु प्रताप सिंह, थाना प्रभारी हरपुर बुदहट संदीप यादव ने आरोपितों के घर पहुंचकर उनकी संपत्ति जब्त की। थाना प्रभारी ने बताया कि अन्य संपत्ति की रिपोर्ट तैयार की जा रही है। इसके बाद जब्ती की कार्रवाई होगी।

पांच बार लगातार रह चुके हैं प्रधान
राजेश उर्फ पप्पू शुक्ला अपने गांव से लगातार पांच बार ग्राम प्रधान रह चुके हैं। इस बार वह चुनाव हार गए थे। वहीं इनके बड़े भाई टीपी शुक्ला भी विधायक रहते चुके हैं। राजेश की पत्नी बसपा के टिकट से जिला पंचायत सदस्य रह चुकी है। इस समय किसी के पास कोई पद नहीं है।