#जखनियां मुख्यालय की चारों तरफ सड़कें गढ्ढों मे तब्दील, जलजमाव से महामारी का खतरा#

(रिपोर्ट-शमीम अंसारी)
गाजीपुर।जखनियां तहसील में सड़कों की जर्जर हालत क़ी वजह से जखनिया तहसील के चारों तरफ दस से पन्द्रह किलोमीटर तक रहने वाली आम जनता एवं व्यापारियों की हालत मुख्यालय आने जाने में खस्ताहाल हो जाती हैं और बहुत कठिनाई का सामना करना पड़ता है। हल्की बारिश होती नहीं की सारी सड़कें तालाबों में परिवर्तित हो जाती हैं। जखनियां तहसील, ब्लॉक, कोतवाली, सीएच सी, प्रमुख औद्योगिक, शैक्षणिक केंद्र हैं जहां प्रतिदिन कई हजार लोगों का आवागमन होता है पर गढ्ढा युक्त सड़कों के कारण लोगों के आवागमन में परेशानी होती हैं।

उत्तर प्रदेश सरकार के अनुसार सभी सड़कों को गड्ढा मुक्त का आदेश हुआ था परन्तु यहाँ के ठेकेदारों और अधिकारियों की मिलीभगत तथा संबंधित उच्च अधिकारियों की अनदेखी के कारण आधा अधूरा ही काम किया गया। रामपुर से तहसील गेट तक अधिकारियों के आने जाने के लिए सड़कें दुरुस्त कर दी गई आम जनता के लिए अन्य सड़कें वैसे ही छोड़ दी गई। थोड़ी सी ही बारिश हो जाने पर जखनिया बाजार में तो चारों तरफ पानी भर जाता है, जिसके कारण आम जनता एवं व्यापारियों को बहुत ही कष्ट उढ़ाना पड़ता है जिस कारण पूरा व्यापार चौपट हो जाता है। बारिश के दिनों में लोगों का जखनिया में आवागमन तक बंद हो जाता है जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

जखनिया मेन बाजार से भुड़कुड़ा की तरफ जाने वाली रोड तो अत्यंत दयनीय स्थिति में है, रोडो पर पानी बहता है और समुचित निकासी की कोई व्यवस्था नहीं है, उक्त समस्याओं को कई बार संबंधित अधिकारी से उप जिलाधिकारी से यहाँ जनप्रतिनिधि, संघर्ष समिति, सत्ता दल के लोग मौखिक और पत्रक देकर कह चुके हैं, लेकिन इसका कोई समाधान अब तक नहीं निकला है। जखनिया बाजार के रोडो से यहाँ के विधायक और सांसद का कभी कोई लेना-देना ही नहीं रहा हैं, इन लोगों ने जखनिया वासियों को उनके हालात पर छोड़ रखा है। और अधिकारियों की मनमानी अनदेखी की वजह से लोगों में इनके प्रति आक्रोश व्याप्त होता जा रहा है। इस संबंध में भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष से पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि संबंधित अधिकारियों से इस बारे में कई बार अवगत करा चुके हैं, जखनिया के साथ संबंधित अधिकारियों का वर्ताव ठीक नहीं है प्रमोद वर्मा ने कहा कि जखनिया में समझ में नहीं आता कि यहां रोड है या गढ्ढा श्री वर्मा ने अधिकारियो को आगाह किया की बारिश शुरू होने से पहले इन सभी रोडो को दुरुस्त किया जाए, और जखनियां मेन मार्केट से जाही त्रिमुहानी तक तत्काल पैचिंग करके जखनिया बाजार में आने जाने वालों लोगों को असुविधा ना हो इसकी मरम्मत की जाए अन्यथा जिले के प्रभारी मंत्री से लिखित शिकायत पत्र देकर मुख्यमंत्री को भेजने का काम किया जायेगा। इस मौके पर जखनिया के व्यापारी विजय गुप्ता, अशोक गुप्ता,गोपाल मद्देशिया, रविंद्र चौरसिया, अमित जायसवाल, प्रशांत सिंह, मुकेश वर्मा, संतोष सोनकर, राजेश यादव, अच्छेलाल चौहान सहित प्रमुख व्यापारी उपस्थित रहें।