#सरकारी नौकरी वाले दूल्‍हे को नहीं मिला दहेज तो बना हैवान, प्रेमिका संग मिलकर पत्‍नी को पीटा; हुआ गर्भपात#

पति ने प्रेमिका के साथ मिलकर पत्नी को पीट दिया। महिला का आरोप है कि पिटाई से उसका गर्भपात हो गया, लेकिन पति के डर से उसने यह बात किसी को नहीं बताई। अब वह चलने में असमर्थ है और 18 फरवरी से मायके में रह रही है। पुलिस ने आरोपित पर मारपीट व दहेज उत्पीड़न की धारा में प्राथमिकी कर जांच शुरू कर दी है।
दमुवाढूंगा निवासी महिला ने पुलिस को बताया कि 23 नवंबर 2020 को उसकी शादी निग्लाट सिरोड़ी भवाली निवासी यशपाल आर्य से हुई थी। शादी के कुछ समय बाद ससुर, देवर व पति का व्यवहार बदल गया। पति सरकारी नौकरी में होने के कारण उसे नीचा दिखाने लगा। ससुरालियों ने दहेज में पांच लाख रुपये व कार की मांग की।

पति का किसी अन्य महिला से अवैध संबंध
शादी के चार सप्ताह के भीतर ससुराल से निकाल दिया। इसके बाद वह पति के साथ फारेस्ट ट्रेनिंग अकेडमी (हल्द्वानी) में रहने लगी। फिर भी पति का व्यवहार ठीक नहीं रहा। उसका कहना है कि मौका मिलने पर मैंने पति का मोबाइल चेक किया तो पाया कि उनका किसी अन्य महिला से अवैध संबंध हैं। विरोध करने पर पति ने मारपीट की।

एक महिला के साथ घर पर ही दोनों ने पीटा, जिससे गर्भपात हो गया। पति ने यह बात किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दी। पिता व भाई से पैसे लेकर अपना इलाज करवाया। वह चलने में असमर्थ है। महिला सेल में काउंसलिंग के बाद पुलिस ने मामले में यशपाल आर्या के विरुद्ध प्राथमिकी की है।
प्रेम विवाह से नाराज स्वजन का न्यायालय गेट के पास मारपीट
वहीं रुद्रपुर में पुत्र और पुत्री के प्रेम विवाह से नाखुश स्वजन के बीच न्यायालय परिसर गेट पर मारपीट हो गई। इससे मौके पर अफरातफरी मच गई। बाद में कुछ लोगों ने बीच बचाव कराया, साथ ही सूचना पुलिस को दी।

मौके पर पहुंची पुलिस दोनों पक्षों को चौकी ले गई। जहां उन्हें चेतावनी देकर छोड़ दिया। हालांकि इंटरनेट मीडिया पर मारपीट का वीडियो वायरल हो गया है। पुलिस के मुताबिक ट्रांजिट कैंप निवासी एक युवक और युवती ने कुछ माह पहले प्रेम विवाह किया था, जिससे दोनों के परिवार खुश नहीं थे।
बताया जा रहा है कि दोनों के स्वजन उन पर तलाक के लिए दबाव बना रहे थे। कुछ दिन पहले से युवती अपने मायके में रह रही है। स्वजन सोमवार को उसे तलाक दिलाने के लिए कोर्ट आए। जहां उन्होंने युवक और उसके स्वजन को भी बुला लिया।

न्यायालय परिसर में पति-पत्नी के बीच हुई बातचीत में उन्होंने तलाक देने से इंकार कर दिया। इस पर युवक और युवती की मां के साथ ही अन्य स्वजन भिड़ गए। मौके पर दोनों पक्षों में खूब हाथापाई हुई। सूचना पर सिडकुल चौकी पुलिस पहुंची और दोनों पक्षों को चौकी ले गई। सिडकुल चौकी प्रभारी पंकज कुमार ने बताया कि मामला पारिवारिक विवाद का था। दोनों पक्षों को समझा बुझाकर घर भेज दिया गया है।