#आज जिलाधिकारी श्री बाल कृष्ण त्रिपाठी जी द्वारा कलेक्ट्रेट परिसर से पशु पालन विभाग#

आज जिलाधिकारी श्री बाल कृष्ण त्रिपाठी जी द्वारा कलेक्ट्रेट परिसर से पशु पालन विभाग उत्तर प्रदेश शासन लखनऊ से प्राप्त 02 वेटनरी मोबाइल वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया । जिलाधिकारी ने कहा आज जनपद के पशुपालकों के लिए गौरव का दिन है जो इतनी महत्वपूर्ण वैन सरकार द्वारा दी गई है । कहा कि 112 एम्बुलेंस इमरजेंसी सेवा की तरह बीमार पशुओं के त्वरित इलाज के लिए वेटेनरी मोबाइल कार्य करेगी । अब जनपद के पशुपालको को पशु बीमार होने पर चिंतित होने की आवश्यकता नहीं है । कहा कि इसके लिए पशुपालकों को 1962 नंबर पर कॉल करना होगा. यह नंबर पूरी तरह से टोल फ्री होगा । कॉल करते ही यह वैन पशु पालक के घर पहुंच जाएगी ।
अभी तक बीमार पशुओं को पशु चिकित्सा अस्पतालों में लाने और ले जाने के लिए पशुपालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता था ।इसी के मद्देनजर सरकार ने यह कदम उठाया है । बताया कि पशुपालकों की ओर से 1962 नंबर पर कॉल किए जाने के एक घंटे के भीतर मोबाइल वैन पशु पालक के दरवाजे पर होगी ।
जिलाधिकारी ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार से जनपद को 07 मोबाइल वेटरनरी वैन मिली है 02 आ चुकी 05 और आ रही हैं । यह अवश्य ही जनपद के पशुपालकों के लिए महत्वपूर्ण साबित होगी । कहा की टोल फ्री नंबर 1962 पर फोन करने पर 1 घंटे के अंदर पशुपालन विभाग की डॉक्टरों की टीम मौके पर पहुंचेगी और निशुल्क चिकित्सा देगी जिससे पशुपालकों को अपनी ओर से कोई भी खर्च नहीं करना होगा उनकी आय बढ़ सकेगी पशु जल्द स्वस्थ हो सकेगा । पशु उपचार आपके द्वार के रूप में यह मोबाईल वैन कार्य करेगी । कहा कि प्रदेश को 520 वैन सरकार द्वारा दी गयी हैं जिसमे जनपद को 7 वैन मिली हैं । कहा कि प्रत्येक विकासखंड में एक मोबाइल वैन उपलब्ध रहेगी और और एक जिला मुख्यालय पर अतिरिक्त के रूप में रहेगी ताकि किसी भी प्रकार की वैन में दिक्कत होने पर अतिरिक्त मोबाइल वैन प्रयोग में लायी जा सके । कार्यक्रम के अवसर पर माननीय मुख्यमंत्री जी द्वारा राजधानी लखनऊ से शुभारंभ किए गए इस कार्यक्रम का लाइव प्रसारण भी कलक्ट्रेट सभागार में एलईडी के माध्यम से सभी उपस्थित अतिथियों अधिकारियों डॉक्टरों ने देखा । इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी श्री अवधेश सिंह अपर जिलाधिकारी भगवान शरण जिला जिला विकास अधिकारी मुख्य पशुचिकित्सा अधिकारी जिलाध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी श्री ऋषि पाल नागर जी माटी कला बोर्ड के अध्यक्ष श्री ओमप्रकाश गोला जी ब्लॉक प्रमुख अमरोहा श्री गुरिन्दर सिंह जी जिला महामंत्री श्री पूरन सिंह सैनी जी भारतीय जनता पार्टी से श्री भूप सिंह सहित अन्य संबंधित अधिकारी पशुपालन विभाग के अधिकारी और डॉक्टर मौजूद रहे ।