#काम की तलाश में आए दो युवकोंं को दुकानदार ने बंधक बनाकर की मारपीट, आरोपी गिरफ्तार#

बिनौला औद्योगिक क्षेत्र में काम की तलाश में पहुंचे दो युवकोंं को एक परचून दुकानदार द्वारा बंधक बनाए जाने का मामला सामने आया है। दोनों के साथ मारपीट भी की गई। मौका मिलते ही दोनों में से एक युवक ने अपने स्वजन काे फाेन कर दिया। स्वजन ने पुलिस काे सूचना दी। इसके बाद उन्हें मुक्त कराया गया। बिलासपुर थाना पुलिस ने दुकानदार सुनील के विरुद्ध मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया।
मूल रूप से उत्तर प्रदेश के रहने वालें हैं पीड़ित
जांच में शामिल कर दुकानदार को थाने से ही जमानत दे दी गई। मूल रूप से उत्तर प्रदेश के औरैया जिले के गांव धूपकरी के रहने वाले कासिम और शिवम काम की तलाश में शुक्रवार सुबह बिनौला औद्योगिक क्षेत्र में पहुंचे थे। औरैया जिले के गांव श्यामपुर का रहने वाला सुनील बिनौला में ही परचून की दुकान चलाता है। वह वर्षों से गांव बिनौला में रह रहा है। उसकी दुकान से कासिम और शिवम के गांव के रहने वाले इरफान और दरोगा ने 8500 रुपये के सामान खरीदे थे लेकिन पैसे दिए बिना ही भाग गए।
दी जान से मारने की धमकी
इरफान और दरोगा से पैसे लेने के लिए सुनील ने कासिम और शिवम को अपनी दुकान में बंधक बना लिया। कहा कि जब तक दोनों से पैसे नहीं दिला दोगे तब तक बाहर नहीं जाने दूंगा। विरोध करने पर उनके साथ मारपीट भी की गई। जान से मारने की भी धमकी दी। इसी बीच मौका लगते ही कासिम ने अपने भाई आदिल को बंधक बनाए जाने की सूचना मोबाइल से दे दी। आदिल ने गुरुग्राम पुलिस को सूचित कर दिया।
तीन दिन पहले ही आए थे काम की तलाश में
कुछ ही देर में बिलासपुर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों को मुक्त कराने के साथ ही आरोपित सुनील को गिरफ्तार कर लिया। सब इंस्पेक्टर कृष्ण कुमार ने बताया कि पैसे मिल जाएं इसके लिए दुकानदार दोनों के ऊपर दबाव बना रहा था। बंधक बनाए गए दोनों युवक तीन दिन पहले ही गांव से काम की तलाश में पहुंचे हैं।