डबल रेड अलर्ट कीआपदा।

स्थान— चमोली उत्तराखंड।
रिपोर्ट—- सुरेन्द्र धनेत्रा
एंकर—-जिला चमोली के नारायणबगड़ विकासखण्ड के डुंगरी गांव में बीते 19 तारीख को मलबे में दबे दोनों ग्रामीणों का अब तक भी कोई पता नहीं लग पाया है वहीं sdrf, ndrf सहित पुलिस और राजस्व की टीम भी मौके पर राहत बचाव कार्य मे जुटी हुई है। उपजिलाधिकारी थराली सुधीर कुमार खुद मौके पर पहुंचकर राहत बचाव कार्य का जायजा ले रहे हैं।

आपको बता दें कि डुंगरी गांव में भारी बारिश के दौरान पानी का स्रोत ठीक करने गए दोनों ग्रामीणों पर चट्टान का मलबा भरभरा कर गिर गया। ग्रामीणों की सूचना पर राहत बचाव टीम मौके पर पहुंची लेकिन अब तक भी दोनों ग्रामीणों को खोजा नहीं जा सका है।वहीं जिला पंचायत उपाध्यक्ष चमोली लक्ष्मण सिंह रावत ने प्रशासन से राहत बचाव कार्यो में तेजी लाने की मांग की है।

दूसरी ओर नारायणबगड़ प्रखंड में ग्रामीण क्षेत्रों में बारिश ने भारी कहर बरपाया है।सारी मोटर सड़कें और पैदल रस्तों के हालात बेहद खराब हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों के आवासीय मकानों और खेत खलिहानों को भी भारी नुक़सान हुआ है,तो मींगगदेरा- डांगतोली मोटर मार्ग के खराब गुणवत्ता के कारण डांगतोली के निवासियों की आवासीय मकान और गौशाला सड़क के पुस्ते ढहने से मलवे की चपेट में जमींदोज होकर रह गये हैं।गांवों के लोग नुकसान की भरपाई के लिए तहसीलों के चक्कर लगा रहे हैं। परंतु लोगों को हुए भारी नुक़सान की भरपाई सरकार कर सकेगी यह तो समय ही बताएगा।