#Pakistan News: तोशाखाना मामले में इमरान खान हो सकते हैं गिरफ्तार, पूर्व पीएम के घर पहुंची पुलिस#

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान की किसी भी समय गिरफ्तारी हो सकती है। तोशाखाना मामले में पूर्व पीएम को गिरफ्तार करने के लिए इस्लामाबाद पुलिस लाहौर के जमान पार्क स्थित उनके आवास पर भी पहुंच गई है। दरअसल, इमरान को कुछ दिन पहले ही इस्लामाबाद कोर्ट ने सरकारी खजाने (तोशाखाना) के करोड़ों रुपए के उपहार सस्ते में बेचने का आरोपी मान लिया है। जिसके बाद उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया था
तोशाखाना मामले में हो रही कार्रवाई
पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के मुखिया इमरान खान को पुलिस तोशाखाना मामले में गिरफ्तार करने गिरफ्तारी वारंट के साथ लाहौर पहुंच गई है। खान के खिलाफ एक जिला अदालत द्वारा गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया था।

फवाद चौधरी बोले- गिरफ्तारी से पाक में स्थिति खराब होगी
पाक मीडिया के अनुसार कि सभी कानूनी आवश्यकताओं को पूरा करने के बाद खान को गिरफ्तार किया जाएगा।इस बीच, पीटीआई नेता फवाद चौधरी ने कहा कि खान को गिरफ्तार करने का कोई भी प्रयास पाक में स्थिति को गंभीर रूप से खराब कर देगा। फवाद ने कहा, ”पाकिस्तान विरोधी इस सरकार को चेतावनी देना चाहता हूं कि पाकिस्तान को और संकट में न डालें और समझदारी से काम लें।” उन्होंने इसी के साथ कार्यकर्ताओं को जमान पार्क में इकट्ठा होने को कहा। जिसके बाद कई कार्यकर्ता पुलिस को रोकने इमरान के घर के बाहर जुट गए।

अदालत में पेश न होने पर वारंट जारी
दरअसल, इमरान खान को 28 फरवरी को कई मामलों में 4 अलग-अलग अदालतों में पेश होना था, वे 3 जगह तो पहुंच गए लेकिन तोशाखाना मामले की सुनवाई में नहीं पहुंचे। इस पर अदालत ने कहा कि इमरान बार-बार अदालत में पेश होने में विफल रहे और आरोपी मामलों को पिक एंड चॉइस बना रहा है और इस केस को प्राथमिकता नहीं मानता। जज ने इसके चलते सुनवाई 7 मार्च के लिए सुनवाई टाल दी और इमरान के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी कर दिया।