#ठाणे के एक रेस्तरां में लगी भीषण आग, तीन कर्मचारी झुलसे; कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया गया काबू#

मुंबई के ठाणे इलाके में भीषण आग लग गई है। नगर निकाय अधिकारियों की जानकारी के मुताबिक,ये आग ठाणे के घोड़बंदर रोड स्थित एक रेस्तरां में लगी है। बुधवार सुबह हुई इस भीषण घटना में रेस्तरां के तीन कर्मचारियों झुलस गए वहीं, अन्य तीन लोगों को बचा लिया गया है।

दमकल कर्मचारी मौके पर पहुंचे
बता दें कि आज सुबह करीब 8 बजे एक मंजिला रेस्तरां में आग लग गई। ठाणे नगर निगम (टीएमसी) के क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ (आरडीएमसी) के प्रमुख अविनाश सावंत ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय दमकल इकाई और आरडीएमसी के कर्मी तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे। करीब एक घंटे के मश्क्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। सावंत ने कहा कि रेस्तरां के तीन कर्मी झुलस गए हैं। उन्हें पास के एक निजी अस्पताल ले जाया गया और उनका इलाज जारी है।’
तीनों कर्मचारियों की हालत में सुधार
अविनाश सावंत ने हादसे की जानकारी देते हुए बताया कि तीनों कर्मचारियों की हालत गंभीर नहीं है। कोई चिंता करने की बात नहीं है। सांवत ने कहा कि दमकल कर्मियों ने घटनास्थल से आठ एलपीजी (रसोई गैस) सिलेंडर सुरक्षित तरीके से हटा लिए है। अधिकारी आग लगने के कारण का पता लगा रही है।
मुंबई की झुग्गियों में लगी आग
एक अन्य मामले में मुंबई के कमला नगर की झुग्गियों में आग लग गई है। मौके पर दमकल की दस गाड़ियां मौजूद हैं और आग बूझाने में जुटी हुई है। इस बीच, 20 फरवरी की सुबह ठाणे शहर में एक गैरेज में आग लग गई, जहां मोटर वाहन के पुर्जे और अन्य सामान रखे हुए थे।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, मजीवाड़ा इलाके में स्थित 2,000 वर्ग फुट के गैरेज में सुबह करीब 5 बजे लगी थी। राहत की बात यह रही की इस हादसे में कोई घायल नहीं हुआ। सूचना मिलते ही स्थानीय दमकलकर्मी और आरडीएमसी की टीम मौके पर पहुंची और सुबह करीब छह बजे आग बुझाई गई।