टेंट सिटी का निरीक्षण कर सीएम योगी पहुंचे काशी विश्वनाथ धाम लगाई हाजिरी और लिया आशीर्वाद

वाराणसी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार की शाम गंगा पार रेत पर बनी टेंट सिटी का निरीक्षण करने के बाद क्रूज से काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे। उनके साथ प्रदेश सरकार के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही भी मौजूद रहे। मुख्यमंत्री ने बाबा का विधिवत दर्शन-पूजन किया। विकास कार्यों, कानून-व्यवस्था और जी-20 सम्मेलन की तैयारियों की समीक्षा के लिए कमिश्नरी सभागार के लिए रवाना हो गये।
मुख्यमंत्री बीएचयू में जनसभा को सम्बोधित करने के बाद काफिले के साथ संत रविदास घाट पहुंचे। वहां से सहयोगियों और अफसरों के साथ क्रूज से गंगा पार पहुंचकर टेंट सिटी का निरीक्षण किया। इस दौरान अधिकारियों और टेंट सिटी की कार्यदायी संस्था के अधिकारी ने बताया कि टेंट सिटी में 900 वर्गफीट दस विला, 480-580 वर्गफीट में 50 सुपर डीलक्स और 250-400 वर्गफीट में 40 डिलक्स बनाए गए हैं। टेंट सिटी के 1 क्लस्टर में 200 व्यक्तियों के ठहरने की सुविधा है।
इसमें स्वीस, कॉटेजेस (टेंटेज एकोमोडेशन), रिसेप्शन एरिया, गेमिंग जोन, रेस्टूरेंट, डायनिंग एरिया, कान्फ्रेंस स्थल, स्पॉ एवं योगा केन्द्र, लॉइब्रेरी व आर्ट गैलरी के अतिरिक्त वॉटर स्पोर्टस, कैमल/हार्स राइडिंग कि अलावा अन्य सांस्कृतिक एवं स्पोर्टस एक्टीविटी होगी। इसके बाद मुख्यमंत्री ने विला, 480-580 वर्गफीट में 50 सुपर डीलक्स और 250-400 वर्गफीट में 40 डिलक्स बनाए गए हैं। इसके बाद मुख्यमंत्री ने स्वीस, कॉटेजेस, रिसेप्शन एरिया आदि का निरीक्षण किया। टेंट सिटी का निरीक्षण करने के बाद मुख्यमंत्री प्रशासनिक अमले के साथ काशी विश्वनाथ धाम के गंगा द्वार के पास पहुंचे। वहां से उतरकर मंदिर
में प्रवेश किया। इस दौरान वहां मौजूद श्रद्धालुओं ने हर-हर महादेव के उद्घोष से उनका स्वागत किया। मुख्यमंत्री बाबा का दर्शन करने के बाद वहां से रवाना हुए।