नि:शुल्क साइकिल पाकर खिले छात्राओं के चेहरे, अब स्कूल जाने की राह होगी आसान

मिर्जामुराद: लोक समिति और आशा ट्रस्ट की तरफ से नये वर्ष के अवसर पर बुधवार को आशा ज्ञान पुस्तकालय नागेपुर से जुड़ी 10 मेधावी छात्राओं को साइकिल बांटी गई। इस अवसर पर दिल्ली से आये दम्पत्ति पंकज सिंह और प्रतिमा सिंह ने अपने तरफ से बैग, कापी,पेन बाँटकर छात्राओं का उत्साहवर्धन किया। मिर्जामुराद थाना प्रभारी दीपक कुमार, आशुतोष सिंह और पंकज सिंह ने सभी को साईकिल वितरित किया। न्यू ईयर पर साईकिल, स्कूल बैग के रुप में गिफ्ट पाकर छात्राएं बेहद खुश नजर आयी, उन्होंने सहयोग करने वाले सभी लोगों के प्रति आभार जताया।
लोक समिति संयोजक नन्दलाल मास्टर ने बताया कि मेधावी छात्राओं को पढ़ाई की सुविधा के लिए साइकिल देने की योजना शुरू की गई है। यह प्रयास बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए है। उन्होंने बताया कि आशा ज्ञान पुस्तकालय से जुड़ी कक्षा 9 से कॉलेज तक की छात्राओं को, जो स्कूल कालेज से 2-3 किलोमीटर दूर रहती हैं,उन्हें कुछ मित्रों के सहयोग से साइकिल वितरित किया जा रहा है। इससे छात्राओं को दूर स्कूल-कालेज जाने में परेशानी नहीं होगी। कालेज दूर होने की वजह से बड़ी संख्या में छात्राओं को पढ़ाई छोड़ना पड़ता है।

इस अवसर पर मौजूद मिर्जामुराद थाना प्रभारी दीपक कुमार ने सभी विद्यार्थियों को मन लगाकर पढ़ाई करने के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि आगे भी छात्राओं को कुछ आवश्यकता होगी तो वह मदद के लिए सदैव तत्पर रहेंगे। दिल्ली डी एच एल कम्पनी में नौकरी कर रहे पंकज सिंह ने कहा कि समाज के सक्षम लोगों को आगे आकर उपेक्षित वर्ग की बेटियों की पढ़ाई में मदद करनी चाहिए।
इस मौके पर पंकज सिंह,प्रतिमा सिंह,ब्रम्हावती सिंह, अनीता,आशा,सरोज,रामबचन, शिवकुमार, विद्या, आशुतोष सिंह,सन्तलाल, शमा बानो, ज्योति, नंदलाल मास्टर, सुनील मास्टर, श्यामसुन्दर मधुबाला, मनजीता, सीमा, आदि लोग मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन आशा ज्ञान पुस्तकालय के संयोजक पंचमुखी सिंह,धन्यवाद ज्ञापन नन्दलाल मास्टर ने किया