देवगांव में तड़तड़ाई गोलियां, 25 हजार का इनामी बदमाश कुन्नू कंकाली गिरफ्तार

देवगांव,आजंगगढ़।

जिले के देवगांव थाना अंतर्गत गुरुवार की सुबह पुलिस मुठभेड़ के दौरान 25000 के इनामी बदमाश को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

उसके पास से पुलिस ने तमंचा, कारतूस और चोरी की पिकअप बरामद की गई है। मुठभेड़ के दौरान घायल बदमाश को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसका उपचार चल रहा है। एसपी आजमगढ़ द्वारा बताया गया कि बदमाश के खिलाफ आजमगढ़ जिले के तीन थाना क्षेत्रों में 7 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं।

पुलिस टीम पर फायर कर भागने लगा बदमाश

पुलिस द्वारा जारी सूचना में बताया गया कि बुधवार रात्रि में मुखबिर से सूचना मिली कि चोरी की पिकअप से पशुओं की चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाला शातिर अपराधी केराकत देवगांव मार्ग की तरफ आने वाला है पुलिस का मुखबिर की सूचना के बाद पुलिस ने जय गुरुदेव आश्रम जाने वाले रास्ते पर अपना वाहन खड़ा कर दिया। पुलिस टीम बदमाश के आने का इंतजार करती रही। थोड़ी देर बाद एक बदमाश पिकअप लेकर वहां पहुंचा और पुलिस टीम को देखकर कच्चे रास्ते पर पिकअप लेकर भागने लगा। पुलिस टीम द्वारा उसका पीछा कर लिया गया और कच्चे रास्ते से भागते समय सारंगपुर गांव की तरफ जाने वाले सड़क पर बने गड्ढे में पिकअप फस गई। पुलिस के पहुंचने से पहले ही गाड़ी चला रहा बदमाश पिकअप से उतरकर पुलिस टीम पर फायर कर दिया। इस दौरान पुलिस टीम द्वारा भी आत्मरक्षार्थ गोली चलाई गई जिसमें बदमाश घायल हो गया। घायल बदमाश को पुलिस टीम ने दौड़ा कर पकड़ लिया और उसके पास एक अवैध तमंचा तथा कारतूस बरामद किया गया।

पूछताछ में साथियों के बारे में दी जानकारी

पकड़े गए बदमाश से पुलिस ने पूछताछ किया तो उसने बताया कि चोरी की पिकअप लेकर हुआ अपने साथी अजीम, रिजवान, कल्लू, हारून, नईम व सैफ आदि के साथ मिलकर आजमगढ़ और जौनपुर में बकरी और भैंस तथा चोरी की अन्य घटनाओं को अंजाम देता है। पकड़े गए बदमाश ने पूछताछ के दौरान यह भी बताया कि नवंबर माह में नारायणपुर नेवादा हाईवे किनारे चप्पल और कपड़े की दुकान में अपने साथियों के साथ मिलकर उसने चोरी की थी। इसके अलावा गिरधरपुर, देवगांव बरदह में कई अन्य स्थानों पर गिरफ्तार अभियुक्त कुन्नू कंकाली और उसके साथियों द्वारा चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया गया था। उसने यह भी बताया कि चोरी की गाड़ियों को चलाने के साथ ही बिगड़ने पर या उन्हें सुरक्षित रखने के लिए दयालपुर थाना गंभीरपुर निवासी अनिल चौहान के गैरेज में जाते थे वहां पर गाड़ियों को बदलवाने के साथ ही गाड़ियों की मरम्मत भी कराई जाती थी तथा चोरी के वाहनों को गैरेज में रख देते थे। पकड़े गए अभियुक्त के बताए अनुसार पुलिस द्वारा गिरोह के अन्य लोगों की तलाश की जा रही है।

चोरी के वाहनों से देते घटनाओं को अंजाम

आजमगढ़ पुलिस द्वारा जारी सूचना में बताया गया कि पकड़ा गया बदमाश कुन्नू कंकाली आजमगढ़ जिले के गंभीरपुर थाना क्षेत्र के मोहम्मदपुर भिटीया का रहने वाला है। यह भी बताया गया कि पकड़ा गया अभियुक्त चोरी की वाहनों से अपने साथियों के साथ बकरी और भैंस की चोरी करता था। चोरी करने के बाद उनको बेचकर उनसे मिलने वाले पैसे गिरोह के सदस्य आपस में बांट लेते थे। आजमगढ़ जिले के देवगांव, बरदह और निजामाबाद में पकड़े गए बदमाश के खिलाफ पहले से ही 7 मुकदमे दर्ज हैं।