जीआरपी सिपाही ने यात्री को मारी गोली, मचा हड़कम्प

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में जीआरपी के एक कांस्टेबल ने ट्रेन में कहासुनी के बाद अपने सर्विस पिस्टल से एक बुजुर्ग को कथित तौर पर गोली मार दी, जिससे उसकी मौत हो गई। इस मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी कांस्टेबल को गिरफ्तार कर लिया है। घटना गुरुवार की है।

मामला सिंगाही थाना क्षेत्र के चितिहा गांव का है। यहां का रहने वाला मुन्नालाल तिवारी मैलानी से बहराइच जा रही ट्रेन से अपने घर लौट रहा था। ट्रेन जब दुधवा से आगे बढ़ी तो तिकुनिया थाना क्षेत्र में जीआरपी सिपाही अमित सिंह आया। किसी बात को लेकर मुन्नालाल व अमित के बीच कहासुनी होने लगी। बात इतनी बढ़ गई कि अमित ने गुस्से में आकर मुन्नालाल को गोली मार दी। इससे वह वहीं गिरकर तड़पने लगा। घायलावस्था में यात्री को अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। जीआरपी लखीमपुर थाना प्रभारी देवेंद्र सिंह ने पत्रकारों को बताया कि मृतक के भाई द्वारा इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी सिपाही को गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि कहासुनी के बाद मुन्नालाल उससे लिपट गया और सरकारी पिस्टल छीनने की कोशिश की। इस पर बचाव के लिए उसने फायरिंग की थी। वहीं, मुन्नालाल के भाई अनिल ने बताया कि मामूली कहासुनी में सिपाही ने उसके भाई को गोली मार दी। इस समय सिपाही शराब के नशे में भी धुत था। मृतक के भाई ने एएसपी, एडीएम, एसडीएम सहित अधिकारियों से न्याय की गुहार लगाई है।