शतक से चूके चेतेश्वर पुजारा, भारत को लगा 5वां झटका

भारत और बांग्लादेश के बीच 2 मैच की टेस्ट सीरीज का पहला मैच चटगांव में खेला जा रहा है, जहां भारत के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है।

भारत की तरफ से शुभमन गिल और कप्तान केएल राहुल ने पारी की शुरुआत की है। खबर लिखे जाने तक भारतीय टीम ने 85 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 261 रन बना लिए हैं। अय्यर और अक्षर पटेल क्रीज पर मौजूद हैं।

लाइव स्कोर कार्ड के लिए क्लिक करें

भारत की पारी, पुजारा और अय्यर का अर्धशतक

भारत की तरफ से श्रेयस अय्यर और चेतेश्वर पुजारा ने 5वें विकेट के लिए 149 रन की साझेदारी कर टीम इंडिया की वापसी करा दी। दोनों ने अर्धशतक जड़ा। पुजारा 90 रन बनाकर तैजुल इस्लाम की गेंद पर बोल्ड हुए।
इससे पहले रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में भारत की तरफ से शुभमन गिल और केएल राहुल ने पारी की शुरुआत की, लेकिन जल्द ही शुभमन गिल 20 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। उन्हें तैजुल इस्लाम ने यासिर अली के हाथों कैच कराया। जल्द ही भारत को राहुल और फिर कोहली के रूप में दूसरा और तीसरा झटका लगा। राहुल 22 जबकि कोहली 1 रन बनाकर आउट हुए।

चौथे विकेट के लिए पंत और पुजारा ने अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम की वापसी कराई, लेकिन 45 गेंद पर 46 रन बनाकर पंत आउट हो गए। इस दौरान उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 50 छक्के लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया