डायरिया के 36 नए मरीज, आंकड़ा पहुंचा छह सौ के पार

अमिलो। मुबारकपुर कस्बे में डायरिया पर लगाम नहीं लग पा रही है। रविवार को भी सीएचसी पर 36 नए मरीज पहुंचे जबकि 40 से ज्यादा रोगी निजी चिकित्सकों के यहां इलाज करा रहे हैं। रविवार की शाम छह बजे तक डायरिया पीड़ितों की संख्या छह सौ के पार पहुंच गई।

नगर पालिका के पेयजल की आपूर्ति बंद करने के बाद स्थिति संभलने लगी थी लेकिन उस पर पानी फिर गया है।
मुबारकपुर के कटरा बलुआ व सरैया से बीते सोमवार से डायरिया के फैलने की शुरूआत हुई थी। मंगलवार की शाम तक तो इतने मरीज सीएचसी पहुंच गए है कि वहां की सारी व्यवस्था ही ध्वस्त हो गई। अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर मोर्चा संभाला और मरीजों को ताबड़ तोड़ मेडिकल कालेज व जिला अस्पताल रेफर करने की कवायद की गई।

इसके साथ ही सीएचसी के मैदान में टेंट हाऊस से बेड मंगा कर इलाज की कवायद शुरू करा दिया गया। डायरिया फैले एक सप्ताह होने को है लेकिन अब तक नए मरीज मिलने पर ब्रेक नहीं लग सका है। रविवार को भी 36 नए मरीज सीएचसी पर पहुंचे थे। इसके साथ ही दर्जन भर मरीज प्राइवेट अस्पतालों पर भी पहुंच कर अपना इलाज कराया।

सीएचसी के आकड़ो पर ही गौर करे तो अब तक 556 डायरिया पीड़ित मिल चुके है। जिसमें 22 का अभी सीएचसी पर इलाज चल रहा है। इसके अलावा 138 मरीजों का मेडिकल कालेज, 99 का जिला अस्पताल, तीन का जिला महिला अस्पताल व 29 का 100 शैय्या अतरौलिया पर इलाज चल रहा है। सीएचसी अधीक्षक मनोज राव ने बताया कि अब तक 230 मरीज पूरी तरह से स्वस्थ्य होकर घर जा चुके है। डायरिया कुछ नियंत्रित तो हुआ है लेकिन अभी पूरी तरह से नियंत्रित नहीं हुआ है।