एक जगह लगी सोलर लाइट उतार दूसरी जगह लगा नहीं नपा

आजमगढ़। नगर पालिका परिषद की एक और काली करतूत सामने आई है। विभाग ने एक स्थान पर सोलर लाइट लगवा कर भुगतान करा लिया और उसी को दूसरी जगह पर लगा कर दोबारा भुनाने के प्रयास में लगा है।सभासदों ने इसका वीडियो तैयार करके वायरल कर दिया है। अधिशासी अधिकारी का कहना है कि वह मुकदमा दर्ज कराएंगे।
एपीजे अबुल कलाम आजाद सौर पुंज योजना के तहत जिले में 4.30 करोड़ रुपये की लागत से 630 सोलर लाइटें आई थीं। इसमें 500 लाइटों को जगह-जगह लगवा दिया गया। इनका भुगतान भी कर दिया गया है। टाटा मैजिक पर सवार कुछ लोग सोलर लाइटों को उतार रहे थे। बृहस्पतिवार को नरौली पुल पर लाइट उतारते समय स्थानीय सभासद के पति संतोष सोनकर व बदरका वार्ड के सभासद मो. तारिक पहुंच गए। उन्होंने इसका वीडियो बनाया। उनको पता चला कि नरौली पुल की लाइटों को दूसरी जगह पर लगाया जाएगा। सभासदों ने यह भी आरोप लगाया है कि ऐसा करके उन्हीं लाइटों का दो बार भुगतान लेने का प्रयास किया जा रहा है। सोलर लाइटों के गोलमाल के एक अन्य मामले की शिकायत जिलाधिकारी से की गई है, जिसकी जांच चल रही है। इसके बावजूद नगर पालिका यह काम कर ही है।
वीडियो देखा है। नपा ने किसी को सोलर लाइट उतारने को नहीं कहा है। वीडियो के आधार पर मैं शहर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। लाइट उतारने वालों को पकड़ने पर ही सच्चाई का पता चलेगा। वीडियो बनाने वाले सभासदों की जिम्मेदारी है कि उनको पकड़ कर पुलिस को सौंपें।-विकास कुमार, अधिशासी अधिकारी, नगर पालिका आजमगढ़