यूपी कोआपरेटिव बैंक: आठवें तल पर शॉर्ट सर्किट से लगी आग, कागजात जले

हजरतगंज में यूपी कोआपरेटिव बैंक की आठवीं मंजिल पर शार्ट सर्किट से आग लग जाने से हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आधे घंटे में आग पर काबू पा लिया।
लखनऊ के हजरतगंज स्थित को-ऑपरेटिव बैंक के मुख्यालय के आठवें तल पर स्थित रिकॉर्ड रूम में शनिवार सुबह शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। सफाई करने के लिए पहुंचे कर्मी ने आग लगी देखी तो बैंक अधिकारी व अन्य लोगों को सूचना दी। उधर आग लगने की सूचना मिलते ही कुछ ही दूरी पर स्थित फायर स्टेशन से पहुंचे दमकल कर्मियों ने दो गाड़ियों की मदद से आधे घंटे में आग पर काबू पा लिया
कोऑपरेटिव बैंक के मुख्यालय की आठवीं मंजिल पर रिकॉर्ड रूम स्थित है। रिकॉर्ड रूम में वित्त एवं लेखा विभाग के बाउचर समेत अन्य दस्तावेज रखे जाते हैं। सुबह करीब 10 बजे आठवें तल पर सफाई करने के लिए कर्मी पहुंचा तो देखा कि वहां धुआं निकल रहा था। जैसे ही अंदर झांककर देखा तो लपटें उठ रही थी। सफाईकर्मी ने आनन-फानन गार्डों व अन्य अधिकारियों को सूचना दी।

सूचना पर हजरतगंज फायर स्टेशन से पहुंचे दमकल कर्मियों ने दो गाडियों की मदद से आधे घंटे में आग पर काबू पा लिया। चीफ फायर अफसर मंगेश कुमार के मुताबिक आग लगने का कारण अभी स्पष्ट नहीं है। हालांकि शॉट सर्किट से आग लगने की बात सामने आ रही है। मामले की जांच की जा रही है। जांच करने के बाद ही आग लगने का स्पष्ट कारण पता चल सकेगा।