लखीमपुर खीरी कांड पर सीएम योगी का बड़ा एक्शन, मौके पर भेजे गए ये बड़े अफसर

लखनऊ।उत्तर प्रदेश लखीमपुर खीरी जिले में उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के कार्यक्रम से पहले बड़ा बवाल हुआ है।सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने घटना की जानकारी होने पर एडीजी लॉ एंड ऑर्डर और आईजी जोन लखनऊ लक्ष्मी सिंह सहित बड़े अधिकारियों को लखीमपुर पहुंचने का निर्देश दिया है। घटना की सूचना मिलते ही अपर पुलिस अधीक्षक और जिला अधिकारी सहित कई थानों का पुलिस बल मौके पर मौजूद है।

लखीमपुर खीरी में हुई घटना के बाद गाजियाबाद प्रशासन ने गाजीपुर बॉर्डर पर सुरक्षा और बढ़ा दी है।इस घटना के बाद समाजवादी पार्टी का प्रतिनिधिमंडल कल लखीमपुर खीरी जाएगा। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी सोमवार को किसानों से मिलने लखीमपुर खीरी जा सकती हैं।

आपको बताते चले कि उप-मुख्यमंत्री केशव मौर्य को रिसीव करने के लिए जाते समय केंद्रीय राज्यमंत्री के बेटे आशीष मिश्रा की गाड़ी का रास्ता रोककर किसान विरोध करने लगे।केंद्रीय गृह राज्यमंत्री के बेटे ने खुद को किसानों से घिरा देख गाड़ी भगाने की कोशिश की और आंदोलन कर रहे किसान उनकी गाड़ी के आगे आ गए।गाड़ी की टक्कर लगने से दो किसानों की मौत हो गई और आठ घायल बताए जा रहे हैं। इससे नाराज किसानों ने केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री के बेटे की दो गाड़ियों में आग लगा दी।

आंदोलन कर रहे किसानों के हाथों में भारतीय किसान यूनियन के झंडों के अलावा काले झंडे भी थे। कवरेज करने गए मीडिया कर्मियों के साथ भी मारपीट की गयी और उनके कैमरे तोड़ने की खबर है। इससे पहले किसानों ने 26 सितंबर को एक कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी को काले झंडे दिखाकर उनके खिलाफ नारेबाजी की थी।केंद्रीय गृह राज्यमंत्री ने तब कहा था कि किसानों के अगुवा खुद सामना कर नहीं कर पा रहे हैं, तो किसानों को बरगला रहे हैं।

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री ने कहा था कि 15 लोग आंदोलन कर रहे हैं अगर तीनों कानून काले होते तो पूरे देश के किसान आंदोलन कर रहे होते। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के इस बयान से नाराज किसानों ने ​डिप्टी सीएम मौर्या का हेलिकॉप्टर नहीं उतरने देने का फैसला किया।रविवार को जिले के महाराजा अग्रसेन खेल मैदान में बने उस हेलीपैड पर कब्जा कर लिया,यहां पर डिप्टी सीएम का हेलिकॉप्टर उतरना था।बैरहाल किसानों के विरोध की सुगबुगाहट पर रविवार सुबह डिप्टी सीएम का कार्यक्रम बदल गया और सुबह 9:30 बजे वह लखनऊ से सड़क मार्ग से निकले और दोपहर 12 बजे लखीमपुर पहुंचे।