Gujarat Election 2022: PM मोदी का नाम ही काफी है तो बार-बार क्यों जा रहे हैं गुजरात? अशोक गहलोत ने साधा निशाना

Gujarat Elections: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि बीजेपी डरी हुई है, जब बीजेपी खुद को इतना ही ताकतवर समझती है तो पीएम मोदी को बार-बार गुजरात क्यों जाना पड़ रहा है?
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सवाल खड़ा किया है और तंज कसा है. सीएम गहलोत ने कहा है कि पीएम मोदी को बार-बार गुजरात जाने की जरूरत क्यों है? गहलोत ने कहा, ”बीजेपी डरी हुई है. जब बीजेपी खुद को इतना ही ताकतवर समझती है तो पीएम मोदी को बार-बार गुजरात क्यों जाना पड़ रहा है?” उन्होंने कहा कि गुजरात में बीजेपी हारती है तो उसका कारण महंगाई और बेरोजगारी ही होगा. गहलोत का यह बयान गुजरात में पीएम मोदी की तीन रैलियों से ठीक एक दिन पहले आया.

सीएम गहलोत ने पीएम मोदी और बीजेपी पर ऐसे समय निशाना साधा है जब वह राजस्थान में कांग्रेस की कथित अंदरूनी कलह से जूझ रहे हैं. कथित तौर गहलोत और पायलट गुटों में संघर्ष थम नहीं रहा है. गहलोत और पायलट को एक दूसरे पर टिप्पणियां करते हुए देखा जा रहा है. हाल की एक टिप्पणी में सीएम ने पायलट को ‘गद्दार’ तक कहा था. राजस्थान की कथित कलह के चलते कांग्रेस गुजरात में बीजेपी को सत्ता से उतारने के लिए पूरा जोर लगा रही है.

‘गुजरात के हालात बदतर’

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि मंहगाई और बेरोजगारी के कारण गुजरात के हालात बदतर हो गए हैं. उन्होंने कहा कि यदि इस बार गुजरात में सरकार बदलती है तो पूरे देश में इसका फायदा होगा. उन्होंने कहा कि गुजरात हारने के बाद पीएम मोदी को समझ आएगा कि वह महंगाई की वजह से हार गए. इसके बाद वह महंगाई पर काबू पाने के लिए कुछ कदम उठाएंगे. उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि बीजेपी के लिए पीएम मोदी का नाम ही काफी है तो प्रधानमंत्री को बार-बार गुजरात क्यों जाना पड़ रहा है?’गुजरात में बीजेपी का सफाया हो जाएगा’

सीएम गहलोत ने कहा कि बीजेपी जब से उत्तर प्रदेश का चुनाव जीती है, पीएम मोदी और अमित शाह नियमित रूप से गुजरात आ रहे हैं. इसका मतलब है कि उन्हें लगता है कि गुजरात में बीजेपी का सफाया हो जाएगा. अगर वे हर हफ्ते यहां आते हैं तो इसका क्या मतलब है? यह उनकी कमजोर स्थिति को दर्शाता है.

गुजरात में 27 साल से सत्ता में बीजेपी

गुजरात में बीजेपी पिछले 27 साल से सत्ता में है. एक बार फिर से राज्य में बीजेपी की सरकार बनाने के लिए पीएम मोदी जमकर पसीना बहा रहे हैं. पीएम मोदी आज (27 नवंबर को) गुजरात में एक रोड शो भी करने वाले हैं. पहले चरण के चुनाव प्रचार के अंतिम दौर में पीएम मोदी आज भरूच के नेतरंग और खेड़ा जिले में भी तीन रैलियों को संबोधित करने वाले हैं. इससे पहले पीएम ने मोडासा में एक चुनावी रैली में जनता को फ्री की योजनाओं का वादा करने वालों से सावधान रहने को कहा था.

राजस्थान कांग्रेस में फिर मचा बवाल

वहीं, राजस्थान में सीएम गहलोत और पायलट के बीच एक बार फिर से जुबानी जंग छिड़ गई है. सीएम गहलोत ने अपने एक बयान में पायलट को ‘गद्दार’ कहते हुए उन पर बीजेपी के साथ मिलकर सरकार गिराने की साजिश रचने का आरोप लगाया है. पार्टी आलाकमान की ओर से डैमेज कंट्रोल की कोशिश शुरू हो चुकी है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कहा है कि हमारे लिए अशोक गहलोत भी जरूरी हैं और सचिन पायलट भी जरूरी हैं, हम संगठन स्तर पर इस मामले को निपटा लेंगे.