रसोई गैस सिलेंडर में विस्फोट होने से मां और बेटे की मौत, पिता गंभीर रूप से घायल

पुंछ जिले की सुरनकोट तहसील के चंडीमढ़ में वीरवार की सुबह रसोई गैस सिलेंडर में विस्फोट होने से मां-बेटे की मौत हो गई, जबकि मकान मालिक गंभीर रूप से घायल हो गया। आसपास के लोगों ने उसे इलाज के लिए सुरनकोट के उप जिला अस्पताल में भर्ती कराया। उसका उपचार चल रहा है। फिलहार वह खतरे से बाहर बताया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार गुरुवार सुबह की करीब 7:20 बजे सुरनकोट तहसील की बफलियाज ब्लाक के चंडीमढ़ गांव में शौकित हुसैन के घर में खाना पकाते समय गैस सिलेंडर में आग लग गई और सिलेंडर में विस्फोट हो गया। इसकी चपेट में आने से मकान पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया और घर में आग लग गई। लोगों ने आग बुझाने का प्रयास किया और पुलिस को भी सूचना दी गई। कुछ ही देर में पुलिस और सेना के जवान घटनास्थल पर पहुंच कर बचाव कार्य शुरू कियामकान कच्चा होने और मकान में लकड़ी का प्रयोग होने के कारण कड़ी मेहनत के बावजूद आग पर काबू पाने में समय रहते सफलता नहीं मिली और पूरा मकान और समान जलकर राख हो गया। इस हादसे में शौकित हुसैन की 35 वर्षीय पत्नी हमिदा बेगम और उसके तीन वर्षीय बेटे आकिब हुसैन की झुलस कर मौत हो गई। वहीं दो घोड़ों और दो भैंसें भी झुलस कर मर गईं।

शौकत खुद भी गंभीर रूप से घायल हो गया। उसका उप जिला अस्पताल सुरनकोट में इलाज चल रहा है। इस संबंध में पुलिस ने मामला दर्ज करने के बाद जांच का कार्य शुरू कर दिया है। दूसरी ओर इस हादसे के बाद गांव में शोक की लहर है। लोगों ने प्रशासन से पीडि़त परिवार को तत्काल प्रभाव से राहत प्रदान करने की मांग की है।