स्कूली वैन में लगी आग पुलिस ने बचाई मासूमों की जान

*-वैन के पीछे से आ रहे दो उपनिरीक्षकों ने बचाया*
*-वैन के पीछे लगी थी आग चालक को पता नहीं चला*
*-वैन रुकवाकर पुलिस ने उतारे सभी बच्चे*
*-कमिश्नरेट पुलिस की संजीदगी से बचे मासूम*
*-सराहनीय कार्य करने वाले दोनों एसआई होंगे सम्मानित*
*-डीसीपी वेस्ट देंगे 15 हजार का इनाम, सीपी देंगे प्रशस्तिपत्र*

कानपुर। पुलिस सिर्फ अपराध एवं अपराधियों पर नियंत्रण नहीं करती बल्कि लोगों के जीवन की सुरक्षा करने में भी तत्पर रहती है यह हम नहीं एक बार फिर कमिश्नरेट पुलिस द्वारा किया गया काम बता रहा है। कमिश्नरेट कानपुर नगर के थाना शिवराजपुर में गुरुवार को एक बच्चों से भरी स्कूली वैन में आग लग गई। पीछे से आ रहे दो उप निरीक्षकों ने स्कूली वैन को रुकवाकर सभी बच्चों को बचा लिया। इस सराहनीय कार्य के लिए डीसीपी वेस्ट द्वारा दोनों उपनिरीक्षकों को 15 – 15 हजार का नकद पुरस्कार एवं पुलिस आयुक्त द्वारा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा।

घटनाक्रम के मुताबिक गुरुवार शाम करीब 5:40 बजे थाना शिवराजपुर स्थित बैरी क्रॉसिंग के पास एस आर मेमोरियल जूनियर हाई स्कूल अरवल की वैन टूर से बच्चों को लेकर वापस आ रही थी। तभी अचानक गाड़ी में आग लग गई। लेकिन इसकी भनक वैन के ड्राइवर को नही थी और वह गाड़ी को अपनी गति से लिए जा रहा था। इस बीच वैन के पीछे की तरफ से आ रहे उपनिरीक्षक ओमप्रकाश व उपनिरीक्षक अजीत यादव की नजर वैन में लगी आग पर पड़ी। दोनों ने ओवरटेक कर वैन को रुकवा कर बच्चों को सकुशल बाहर निकाला। स्कूली वैन में बच्चों के साथ एक शिक्षिका मृदुला भी मौजूद थीं। डीसीपी पश्चिम महोदय ने दोनों उपनिरीक्षक को 15-15 हजार इनाम के रूप में देने की घोषणा की ।
इसके साथ ही पुलिस आयुक्त बीपी जोगदण्ड सराहनीय कार्य करने वाले दोनों उप निरीक्षकों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित करेंगे।