खुले में ट्रांसफार्मर रख हो रही विद्युत आपूर्ती

आजमगढ़।शहर में कई स्थानों पर खुले में रखे ट्रांसफार्मर खतरे का अंदेशा पैदा कर रहे हैं। विभाग ने इन ट्रांसफार्मरों को जाली लगाकर सुरक्षित नहीं किया है। ऐसे में खतरे को लेकर लोगों में दहशत है।नगर क्षेत्र में चर्च चौराहा के पास, ठंडी सड़क, बदरका, तकिया कसाई बाड़ा, शिब्ली कॉलेज के पास, सिधारी आदि जगहों पर विभाग ने सड़कों के किनारे खुले में ट्रांसफार्मर रखकर विद्युत आपूर्ति कर रहा है। विभाग ने इन ट्रांसफार्मरों को वर्षों पहले तो लगा दिया लेकिन इनको जाली से घेरना भूल गया। जिसके कारण ये ट्रांसफार्मर हमेशा दुर्घटना को दावत दे रहे हैं। बदरका पुलिस चौकी के सामने खुले में सड़क के किनारे ट्रांसफार्मर रखा गया है।

इस क्षेत्र में कई छोटे- बड़े स्कूल हैं। बच्चे जब ट्रांसफार्मर से पास से गुजरते हैं तो हमेशा किसी घटना की आशंका बनी रहती है। इसके अलावा तकिया मुहल्ले में खुले में रखे गए ट्रांसफार्मर के पास रस्सी बांधकर फुटपाथ दुकानदार कपड़ा बेच रहे हैं। खुले में रखे गए ट्रांसफार्मरों में अक्सर करेंट उतरने की खतरा बना हुआ है।

इसके चपेट में कई बार शहर के बंदर आ चुके हैं। लोगों ने इन ट्रांसफार्मरों को जाली लगाकर सुरक्षित करने की मांग कई बार उठाई लेकिन विभाग इसकी अनेदेखी कर रहा है। अधिशासी अभियंता प्रथम अरविंद सिंह ने बताया कि शहर में खुले में रखे ट्रांसफार्मरों को जाली लगाकर सुरक्षित किया जाएगा। इसके लिए दो करोड़ का स्टीमेट बनाकर भेजा गया है। बजट मिलने पर कार्य शुरू हो जाएगा।