आजमगढ़: प्रधानाध्यापक सदाशिव तिवारी को उत्तर प्रदेश राज्य शिक्षक पुरस्कार, ठेकमा के प्राथमिक विद्यालय जिवली में 2011 से है तैनात।

आजमगढ़। उत्तर प्रदेश राज्य शिक्षक पुरस्कार 2021 के विजेता के नामों को घोषणा हो गई है। आजमगढ़ के ठेकमा में स्थित अंग्रेजी माध्यम प्राथमिक विद्यालय जिवली स्कूल के शिक्षक को पांच सितंबर को राज्य शिक्षक पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राजधानी लखनऊ में 10 शिक्षकों को सम्मानित करेंगे। जिसमें आजमगढ़ के सदाशिव तिवारी को भी सीएम द्वारा सम्मानित किया जाएगा।

अंग्रेजी माध्यम प्राथमिक विद्यालय जिवली स्कूल के शिक्षक के लगन का ही परिणाम है कि जिले में सिर्फ उनके स्कूल को ही यह सम्मान मिल रहा है। हर साल 75 जिलों के 75 शिक्षकों को इस सम्मान से नवाजा जाता है। इस बार जिले से सदाशिव तिवारी को चुना गया है। राज्य शिक्षक पुरस्कार विजेता को दो साल सेवा विस्तार, प्रशस्ति पत्र के साथ कई अन्य सुविधाएं मिलती है। अंग्रेजी माध्यम प्राथमिक विद्यालय जिवली में पढ़ाने वाले शिक्षक बहुत ही रोचक ढंग से छात्रों को पढ़ाते है। उनके पढ़ाने के तरीके की इंटरनेट मीडिया पर भी काफी तारीफ हो रही है।

इनके द्वारा बनाए गए वीडियो को सेे हजारों छात्र लाभान्वित हो रहे हैं। इस संबंध में शिक्षक सदाशिव तिवारी ने कहा कि इस सम्मान के लिए अधिकारीगण एवं उच्चाधिकारीगण की प्रेरणा, सहकर्मियों व एकेडमिक पदों पर आसीन समस्त जनों के सहयोग, विभाग के साथी शिक्षकों एवं मित्रों का मार्गदर्शन व शुभकामनाएं तथा अपने अभिभावकों एवं बड़े-बुजुर्गों के आशीर्वाद सहित यहां की माटी में उपजे देवतुल्य वह नौनिहाल जिन्हें संवारने का मौका मुझे मिला। इस मौके ने ही मुझे आज इस मुकाम तक पहुंचाया है।