मऊ: फर्जी डिग्री पर चल रहे अवैध अस्पताल को जिला प्रशासन ने कराया सील

मऊ. उत्तर प्रदेश के जनपद मऊ से एक बड़ी खबर सामने आ रही है, जिसमें फर्जी डिग्री पर चल रहे अवैध अस्पताल को जिला प्रशासन ने सील करा दिया है. बताया जा रहा है कि त्रिमूर्ति नामक हॉस्पिटल बिना डिग्री के संचालित हो रहा था.जिसमें बिना डिग्री के डॉक्टर मरीजों का इलाज कर रहे थे. जिसकी खबर जिला प्रशासन को चलते ही कमेटी गठित कर जांच पड़ताल जारी कर दी. मामला सही पाए जाने पर उसे सील कर दिया गया. वहीं जिला प्रशासन अवैध अस्पताल के खिलाफ आगे की कार्रवाई कर रहा है.

बताते चलें कि पूरा मामला कोतवाली थाना क्षेत्र स्थित त्रिमूर्ति अस्पताल का है. जिसे फर्जी डिग्री के मामले में जिला प्रशासन ने अवैध तरीके से चलाने पर सील कर दिया है. बताया जा रहा है कि त्रिमूर्ति अस्पताल संचालित था और बिना डिग्री के डॉक्टर मरीजों का इलाज कर रहे थे. जिसमें कई मरीजों की अब तक जान जा चुकी है. जिसके चलते अस्पताल के लिए जांच टीम गठित की गई. जिसमें उसे अवैध रूप से पाया गया. जिला प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए उसे सील कर दिया. वहीं संचालक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

बता दें कि इससे पहले भी कई ऐसे अस्पताल फर्जी पाए गए हैं जिन्हें जिला प्रशासन ने सील किया है. जिसमें आइकॉन नाम से संचालित अवैध अस्पताल में कई विभाग संचालित हो रहे थे. एक चिकित्सक के नाम पर सभी विभाग चलाए जा रहे थे. वहीं प्रशासन ने अस्पताल को मरीजों से खाली करवा कर उसे सीज करते हुए अपना ताला जड़ दिया. मरीजों को एंबुलेंस से जिला अस्पताल में शिफ्ट किया गया था.