टूटी सड़कें,बजबजाती नालियां व जलजमाव की पहचान है जखनियां

शमीम अंसारी की खास रिपोर्ट
जखनियां। कोतवाली से लेकर तहसील मुख्यालय,बीआरसी,सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र,सहकारी समिति,ब्लाक,एलआईसी आफिस,मुख्य बाजार का अन्तिम छोर यूनियन बैंक तक।

यह सभी संस्थान प्रतिष्ठान मुख्य मार्ग से सटा है।यहां के सड़क की स्थिति ऐसी नारकीय बनी है की किसी भी समय कोई बडी़ घटना घटित हो सकती है। प्रतिदिन कोई न कोई एक्सिडेंट होता रहता है अधिकतर स्कूली बच्चे पानी से भरी टूटी फूटी सड़कों मे घायल होते रहते हैं।
लेकिन इस भयावह स्थित की कोई भी अधिकारी,विधायक,सांसद व स्थानीय नेतागण सुध लेने को तैयार नही है। अगर यहां के स्थानीय जनप्रतिनिधियों से यहां की दुर्दशा से अवगत कराया जाता है तो वह माननीय लोग बोलते हैं कि हम सत्ता में नहीं हैं,हम कुछ नही कर सकते हैं। लेकिन इसके इतर कुछ ही दिनों पहले जखनियां मे आकर उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि सरकार के पास बजट की कोई कमी नहीं है।स्थानीय विधायक लेना नहीं चाहते हैं। मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने जखनिया से ही मनिहारी फद्दुपुर मार्ग के दोहरीकरण का लोकार्पण भी करके गए। लेकिन अब तक कार्य प्रारंभ नहीं हो सका।माननीय लोग तो बड़े-बड़े वादे करके निकल लेते हैं।आम जनमानस को इसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा है। एसडीएम,सीओ,बीडियो सहित आला अधिकारी इसी रास्ते से प्रतिदिन गुजरते हैं। लेकिन शायद उन्हें भी यह भयावह मंजर दिखाई नहीं देता। यहां सडको की दुर्दशा से छुब्ध होकर सामाजिक कार्यकर्ता वेद प्रकाश पांडेय ने कहा कि अगर एक सप्ताह के अंदर कार्य प्रारंभ ना हुआ तो हम लोग सड़कों पर धरने पर बैठ जाएंगे।