विधायक कैन्ट सौरभ श्रीवास्तव ने आज विभिन्न सरकारी कार्यालयों का किया औचक निरीक्षण

विधायक कैन्ट सौरभ श्रीवास्तव ने आज अपने विधानसभा क्षेत्र वाराणसी कैन्ट के विभिन्न सरकारी कार्यालयों का किया औचक निरीक्षण।

सबसे पहले विधायक पहुंचे भेलूपुर स्थित स्वामी विवेकानंद चिकित्सालय। वहां होम्योपैथिक चिकित्सक अनुपस्थित मिले। वहां की स्थिति की जानकारी उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी, वाराणसी को फोन कर बताई।

तत्पश्चात लगभग 8:45 बजे सौरभ श्रीवास्तव पहुंचे राम नगर स्थित लाल बहादुर शास्त्री चिकित्सालय। विधायक लगभग आधे घंटे वहां रहे। उन्होंने देखा कि 9:15 तक ओपीडी में कोई भी चिकित्सक नहीं पहुंचा और मुख्य चिकित्सा अधीक्षक भी अनुपस्थित थे।
विधायक ने विभागीय उच्चाधिकारियों को इस लापरवाही की जानकारी फोन कर दे दी।

तत्पश्चात सौरभ पहुंचे कम्पोजिट विद्यालय, रामनगर। यहां कोई भी अनुपस्थित नहीं था। पठन-पाठन सुचारू रूप से चल रहा था। विधायक ने वहां की समस्याओं की जानकारी प्रधानाचार्य श्रीमती रचना पांडेय से ली। विधायक ने बच्चों के बीच बांटे जाने वाले भोजन की स्वयं खाकर जांच की। विधायक को चावल में कंकड़ मिले और दाल कच्ची मिली। विधायक ने इसकी शिकायत बेसिक शिक्षा अधिकारी, वाराणसी से की और इस विद्यालय को भी अक्षय पात्र फाउंडेशन से जोड़ने के लिए कहा।

तत्पश्चात विधायक पहुंचे राजकीय आयुर्वेद चिकित्सालय जहां उन्हें एक दवा एक्सपायर्ड मिली। साथ ही मरीजों के काम आने वाली साइकिल कमरे में ताला बंद मिली। भाप देने वाली मशीन तथा दवा बनाने में काम आने वाले उपकरण प्रयोग में नहीं लिए जा रहे थे। विधायक ने वहां उपस्थित चिकित्सक को अस्पताल का पूर्ण लाभ मरीजों तक पहुंचाने के निर्देश दिए। साथ ही विभागीय मंत्री डॉ दयाशंकर मिश्र “दयालु गुरु” को भी विषय की जानकारी दी।

यहां से विधायक पहुंचे पशु चिकित्सालय। विधायक ने चिकित्सालय के कोने-कोने की जांच की। विधायक को यहां पर कई दवाएं एक्सपायर्ड मिली। विधायक ने यह भी देखा कि एक ही सुई से कई-कई जानवरों को इंजेक्शन लगाए जा रहे थे। जिस पर विधायक भड़क गए और चिकित्सक को अपनी कार्य पद्धति में सुधार लाने की ताकीद की। विधायक ने कहा की एक्सपायर्ड दवाएं किसी भी हाल में उपयोग में नहीं लाई जानी चाहिए।

इसके बाद विधायक कुछ दिन पूर्व सड़क दुर्घटना में मृत बटाऊबीर स्थित स्व. आकाश मौर्य और डूबने से स्वर्गवासी हुए भीटी के दो भाइयों के घर गए और अपनी सांत्वना व्यक्त की।

विधायक ने अपने पास से स्वर्गीय आकाश मौर्य की मां को कुछ आर्थिक सहायता भी दी और जिला प्रशासन से परिवार की सहायता करने को कहा।

तत्पश्चात विधायक पहुंचे रामनगर स्थित विद्युत उपकेंद्र। वहां पर कुछ दलालों की बैठने की सूचना उनको मिल रही थी। उन्हें अपनी जांच में शिकायत सही मिली। विधायक ने पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक को मामले की जानकारी देकर कार्यवाही करने को कहा।

विधायक के साथ थे भाजपा के महानगर मंत्री डॉ अनुपम गुप्ता, वरिष्ठ सभासद अशोक जायसवाल, भाजयुमो के महानगर मंत्री सृजन श्रीवास्तव, किसान मोर्चा के महानगर मन्त्री जितेंद्र पांडेय व अन्य।