विद्युत विभाग के अवर अभियंता एवं एसडीओ को निलम्बित करने की मांग

उत्तर प्रदेश जनपद बलिया के बेल्थरा रोड तहसील क्षेत्र अंतर्गत आदर्श नगर पंचायत बेल्थरा रोड विद्युत विभाग के अवर अभियंता एवं एसडीओ को निलम्बित करने की मांग को लेकर बीबीडी स्मार्ट बाजार के प्रबंध निदेशक प्रवीण कुमार गुप्ता की अगुवाई में एक मौन जुलूस निकाला गया।

स्मार्ट बाजार के प्रबंध निदेशक के द्वारा आरोप लगाया गया है कि उक्त अधिकारी द्वारा झूठे बिजली चोरी के आरोप में फंसाने का डर दिखाकर उससे ढाई लाख की रिश्वत मांगा गया तथा न देने पर उसके खिलाफ बिजली चोरी का मुकदमा दर्ज करा दिया गया।

आदर्शनगर नगर पंचायत बेल्थरा रोड में सोमवार को बीबीडी स्मार्ट बाजार (सब्ज़ी मंडी) से बाजार के प्रबंध निदेशक प्रवीण कुमार गुप्ता की अगुवाई में विद्युत विभाग के एसडीओ राजेन्द्र कुमार व जेई अवधेश कुमार के निलंबन की मांग को लेकर व्यापारियों संग मौन जुलूस निकाला गया।

जुलूस में शामिल रहे व्यापारीयो अपने हाथो में दोनों विद्युत अधिकारियों के निलम्बन व घूसखोर सम्बंधित तख्तियां भी लिए हुए थे।

बीबीडी स्मार्ट बाजार के प्रबंध निदेशक से इस सम्बन्ध में पूछे जाने पर उनका कहना था कि पिछले 25 जून को जेई अवधेश राम व एसडीओ राजेंद्र कुमार अपने दल बल के साथ मेरे स्मार्ट बाजार पर बिजली चेकिंग करने के लिए पहुंचे थे वहां मेरे दो कनेक्शनों में एक कनेक्शन का मीटर जल जाने के कारण व मौके पर ना पाए जाने के कारण मुझ पर चोरी का मुकदमा दर्ज करने की धमकी देने लगे एवं डराने लगे जबकि मैंने उन्हें सूचित भी किया कि मैंने ऑनलाइन यूपीपीसीएल साइट पर मीटर जलने की शिकायत दर्ज की हुई है इसके बावजूद वह विभागीय तकनीतियों का डर दिखाकर मुझ पर फर्जी चोरी का मुकदमा करने की धमकी देकर मुझसे ढाई लाख रुपया की पेशकश अपने सहयोगी सोनू यादव निवासी ससना बहादुरपुर के माध्यम से की।

आरोप है कि बाद में मेरी रजामंदी ना होने पर मुझे यह कह कर डराने लगे कि तुम्हे आदर्श नगर पंचायत बेल्थरा रोड के चेयरमैन पद का चुनाव भी लड़ना है और अगर एक चोरी का मुकदमा तुम्हारे खिलाफ लिख गया तो सारी चेयरमैनी खत्म हो जाएगा।

वही प्रवीण नारायण गुप्ता पीड़ित का कहना था कि फिर भी मेरी रजामंदी नहीं होने पर अगले दिन सुबह मेरे ऊपर उभांव थाना में फर्जी चोरी का मुकदमा दर्ज करा दिया गया एवं उसका दुष्प्रचार करवाया जाने लगा।

जिससे मेरे सम्मान को भारी क्षति पहुंची है।

*आप को बता दें कि बीबीडी स्मार्ट बाजार के मैनेजिंग डायरेक्टर प्रवीण नारायण गुप्त बेल्थरा रोड तहसील पहुच कर बेल्थरा रोड के उपजिलाधिकारी से मिलकर एक ज्ञापन सौंपा व उक्त प्रकरण की जांच करा कर एसडीओ व जेई पर सख्त कानूनी कार्रवाई की मांग की है*

उन्होंने घूस मांगने सम्बंधित आडियो भी अपने पास होने की बात कही है।

उधर इस मामले को लेकर व्यापारियों में काफी आक्रोश है।

*न्यूज़ 9 भारत आप को रखें सबसे आगे*