यूपीएससी परीक्षा में मण्डल के तीन सजातीय युवकों के चयन पर हुआ ब्राह्मण एकता परिषद किया सम्मान समारोह

*संरक्षक डॉ एसएन पाठक, अध्यक्ष ई शेषमणि चौबे तथा डॉ सुरेंद्र दुबे की मेहनत से भव्य रहा कार्यक्रम*

मिर्जापुर। भारतीय प्रशासनिक सेवा में चयनित हुए विन्ध्याचल मण्डल के दो जिलों के तीन सजातीय युवाओं को अखिल भारतीय ब्राह्मण एकता परिषद द्वारा भारी उत्साह के साथ बधाई दी गई एवं उनको सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ADM श्री शिवप्रताप शुक्ल ने युवाओं से ज्यादे उनके परिजनों, शुभचिन्तकों, समाज के प्रबुद्ध लोगों को बधाई दी जिनके निर्देशन, सहयोग और शुभकामनाओं से कठिन लक्ष्य हासिल हुआ है।

*भारी उत्साह*

नगर के लालडिग्गी स्थित ग्लैक्सी पैवेलियन-इन में शुक्रवार, 10 जून को आयोजित कार्यक्रम में समाज के विशिष्ट माने जाने वाले लोग उपस्थित थे। कार्यक्रम को भव्य रूप देने में परिषद के सर्वेसर्वा हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ एसएन पाठक और उनकी टीम के बेहद करीबी परिषद के अध्यक्ष ई शेषमणि चौबे तथा डॉ सुरेंद्र द्विवेदी विशेष रूप से सक्रिय रहे जिसकी वजह से ‘सम्मान-समारोह’ पर्वत पर आरोहित होते दिख रहा था।

*डॉ नीरज त्रिपाठी ने लीक से हटकर बड़े पदों की बीमारी का किया जिक्र*

वक्ताओं में श्री जाह्नवी तिवारी, श्री बालेंदु भूषण तिवारी, श्री कृपाशंकर मिश्र, डॉ रमेश ओझा, श्री पंकज द्विवेदी, सलिल पांडेय आदि ने ‘बाढ़े पूत पिता के धर्मे..’ कहावत के नजदीक अपना उद्बोधन रखा वहीं हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ नीरज त्रिपाठी उच्च पदों की स्कैनिंग तथा एक्स-रे करते दिखाई पड़े। उनका कहना था कि भारतीय प्रशासनिक सेवा का आकर्षण यूपी, बिहार और मध्यप्रदेश में ज्यादा है जबकि दक्षिण भारत में इन पदों का महत्त्व नहीं। उन्होंने अभी हाल में मध्यप्रदेश की करोड़ों रूपये के साथ पकड़ी गई महिला IAS का नाम लिए बिना कहा कि कभी कभी इन पदों पर चयनित युवक चार पीढ़ी को संतृप्त करने में लग जाते हैं। इसी तरह के विचार से मिलता जुलता वक्तव्य डॉ एसएन पाठक ने भी दिया और सरकारी नौकरियों की महत्ता बढ़ाने पर बल दिया।

*चयनित युवकों के विचार*

मिर्जापुर से IPS चयनित विवेक तिवारी की नजर दूरदृष्टि भरी रही और वे बोले यही सर्वोच्च लक्ष्य नहीं मान लेना चाहिए। जबकि मिर्जापुर से चयनित IPS विपिन दुबे एवं भदोही जिले से IPS चयनित गौरव पांडेय ने आयोजक डॉ एसएन पाठक द्वारा पूछे गए सवालों के क्रम में कहा कि परिश्रम ही उपलब्धियों की ओर ले जाता है। समारोह में उपस्थित श्री कमलाकर पांडेय, जिनके पुत्र दो वर्ष पूर्व IAS में चयनित होकर पश्विम बंगाल में तैनात हैं, ने भी असफलताओं से न घबराकर बार-बार मेहनत का मंत्र दिया। कार्यक्रम में दीपू पांडेय की भी सराहना हुई जिनके पुत्र का गत वर्ष IFS में चयन हुआ है।

*सेल्फी और शोरगुल*

कार्यक्रम में सेल्फी लेने की होड़ और उसके चलते शोरगुल से उद्बोधन पक्ष दब गया। कौन क्या बोल रहा है, यह दब जा रहा था। खासकर ADM के ला&आर्डर की मीटिंग के लिए जाने के बाद यह स्थिति ज्यादा रही। इन दिनों सेल्फी और माला के चक्कर में कार्यक्रमों में व्यवधान को लेकर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हाल में दिया बयान ताजा लगने लगा था। धन्यवाद सूर्यप्रकाश शुक्ल तथा संचालन राजेन्द्र तिवारी कर रहे थे।

*सलिल पांडेय, मिर्जापुर।*