जिला जज के नेतृत्व डीएम व एसपी ने किया जेल का निरीक्षण

निरीक्षण में सबकुछ सामान्य मिलने से जेल प्रशासन ने ली राहत की सांस

आजमगढ़ । जिला जज दिनेश चंद के नेतृत्व में बुधवार की शाम को जिलाधिकारी राजेश कुमार व एसपी सुधीर कुमार सिंह ने इटौरा स्थित जिला कारागार पहुंच कर त्रेमासिक निरीक्षण किया। निरीक्षण में सब कुछ सामान्य मिलने से जेल प्रशासन ने राहत की सांस ली।
जिला जेल का त्रेमासिक निरीक्षण करने के लिए जिला जज के साथ डीएम, एसपी पुलिस फोर्स संग बुधवावर की शाम को जेल पहुंचे। उन्होंने जेल के सभी बैरकोंं के साथ ही बंदियों की तलाशी करायी। तलाशी के दौरान किसी भी बंदी के पास से कोई आपत्तिजनक सामान नहीं मिला। तत्पश्चात जिला जज ने जेल के अस्पताल, भोजनालय, कैंटिन आदि का भी निरीक्षण किया।

उन्होंने अस्पताल में भर्ती बंदियों से इलाज के बारे में जानकारी ली। बैरकों में पहुंच कर बंदियों से उनकी समस्याओं के बारे में पूछा और जानकारी लेने के बाद जेल अधिकारियों को निर्देशित किया। जिला जज ने जिन बंदियों को मुकदमे की पैरवी आदि की भी जानकारी ली। भोजन की गुणवत्ता व साफ-सफाई सभी कुछ जेल के मैनुअल के अनुरूप पाया। तत्पश्चात कोविड गाइड लाइन का पालन कराने, सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ही रोगों से बचाव के बारे में भी जेल अधिकारियों को निर्देश दिये। करीब डेढ़ घंटे तक चले निरीक्षण के दौरान बंदियों के साथ ही बंदी रक्षकों में भी खलबली का माहौल बना हुआ था।