सुपरपावर पीएम मोदी से नेपाल ने मांगी मदद

अबतक की बड़ी खबरे !!! सुपरपावर पीएम मोदी से नेपाल ने मांगी मदद , नेपाल ने पीएम मोदी से फोन पर बात करके आग्रह किया की कई नेपाली छात्र यूक्रेन में फंसे है , उन्हें निकलवाने के लिए हमारी मदद की जाये , पीएम ने नेपाली छात्रों के रेस्क्यू का आश्वासन दिया है !!
2 , यूक्रेन संकट पर MEA की संसदीय सलाहकार समिति की आज इमरजेंसी मीटिंग बुलाई गयी है , इसमें राहुल गाँधी भी शामिल होंगे !!
3 , अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने आज QUAD की आपात बैठक बुलाई है , इसमें पीएम मोदी , जापान आस्ट्रेलिया और अन्य सदस्य देशो के राष्ट्राध्यक्ष वर्चुअल शामिल होंगे , यूक्रेन के हालातो पर चर्चा होगी !!
4 , यूक्रेन को सैन्य सामग्री देने पर पुतिन ने दो देशो स्वीडन और फिनलैंड को धमकी दी है की अगर मदद देनी तत्काल बंद नहीं की तो अंजाम भुगतने को तैयार रहे , दोनों देश रूस की सुरक्षा की गारंटी दे !!
5 , यूक्रेन के बाद अब जार्जिया ने भी UN की सदस्य्ता लेने के लिए अर्जी दी है !!
6 , यूरोपियन देशो का शिखर सम्मेलन 10 – 11 मार्च को बुलाया गया है , इसमें भी यूक्रेन संकट को लेकर मंथन किया जाएगा !!
7 , यूक्रेन ने देश की सभी जेलों से उन कैदियों को रिहा कर दिया है जो जवान और शातिर अपराधी है , यूक्रेन ने रिहा किये गए सभी कैदियों को युद्द लड़ने के लिए हथियार भी दे दिए है !!
8 , आज ऑपरेशन गंगा के तहत 19 फ्लाइटों से 3726 छात्रों को भारत लाया गया है , इनमे 10 फ्लाइट रोमानिया , 5 हंगरी , 3 पोलेंड और एक फ्लाइट स्लोवाकिया से छात्रों को लेकर आई है ।