जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी कौशल राज शर्मा ने आज कमिश्नरी आडिटोरियम में सेक्टर और जोंनल मजिस्ट्रेटों की बैठक

वाराणसी (सू.वि.)दि:04-03-2022
जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी कौशल राज शर्मा ने आज कमिश्नरी आडिटोरियम में सेक्टर और जोंनल मजिस्ट्रेटों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए उन्हें जरुरी दिशा निर्देश दिया।
ट्रेनिंग के दौरान दिये गये निर्देशों का पालन अवश्य करें। पोलिंग पार्टियां रवाना होने के पहले ईवीएम व वीवीपैट मशीनों के साथ किसी प्रकार चेक करने का प्रयास न करें, मशीनों के लिए जो सावधानियां बरतने के निर्देश दिये गये हैं उसका पालन करें।
पोलिग पार्टियां बूथ पर पहुंच कर अगले दिन मतदान के लिए सभी आवश्यक तैयारियां कर लें। मतदान के दिन प्रातः 6:00 बजे तक पोलिंग कराने के लिए बूथ पर फर्नीचर, ईवीएम मशीन, प्रकाश व्यवस्था तथा वोटिंग कम्पार्टमेन्ट सहित सारी सेटिंग कर ली जाय। वोटिंग कम्पार्टमेन्ट लगाने पर गोपनीयता का विशेष ध्यान रखा जाये।
ज़ोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेट एक ही पोलिंग स्टेशन पर न रहें। मतदान के दौरान बूथों की हर दो घंटे पर मतदान प्रतिशत की जानकारी लेते रहें और सचारु मतदान सुनिश्चित करायें।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि जिस मतदान केंद्र पर अंतिम समय में अधिक मतदाता हों वहां पर उपस्थित रहें। सायं 6:00 बजे तक मतदान केन्द्र पर लाइन में लगे जितने लोगों को पर्ची बांटी गयी होगी उन सभी मतदाताओं को वोट डालने के बाद मतदान बंद करायें। इसके अलावा 6:00 बजे गेट भी बन्द करा दें।