#आजमगढ़ में यातायात जागरूकता माह का हुआ समापन:RTO बोले सड़क दुर्घटनाओं को रोकना है मकसद किसी को ध्यान में रखते हुए लगातार चलाए जा रहा जागरूकता अभियान#

समापन संगोष्ठी में सड़क सुरक्षा पर जागरूकता अभियान का समापन
आजमगढ़ जिले के सेंट जेवियर्स कॉलेज, सम्मोपुर में सड़क सुरक्षा पखवाड़ा कार्यक्रम के अंतिम दिन एक समापन संगोष्ठी का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में बच्चों को सड़क सुरक्षा के विभिन्न पहलुओं पर विस्तृत जानकारी दी गई। कार्यक्रम के दौरान यातायात नियमों की महत्ता और सुरक्षा उपायों पर विस्तार से चर्चा की गई। बच्चों को यातायात नियमों के पालन और सड़क पर सुरक्षित रहने के बारे में जागरूक किया गया।

इस अवसर पर आरटीओ प्रशासन के आर. एन. चौधरी, आर. आई. पवन सोनकर सहित आरटीओ विभाग के अन्य कर्मचारी मौजूद रहे। सेंट जेवियर्स समोपुर ब्रांच के रेजिडेंशियल डायरेक्टर अनिरुद्ध कुमार जायसवाल और प्रिंसिपल विनय पांडे ने भी कार्यक्रम में भाग लिया। कॉलेज के समस्त स्टाफ और छात्रों ने इस कार्यक्रम में सक्रिय रूप से हिस्सा लिया।

बच्चों ने दिए महत्वपूर्ण सुझाव
संगोष्ठी के दौरान बच्चों ने भी सड़क सुरक्षा से जुड़े अपने सुझाव प्रस्तुत किए। बच्चों के सुझावों ने कार्यक्रम को और अधिक प्रभावी और जागरूकता फैलाने में मदद की। इस अवसर पर छात्रों ने यातायात सुरक्षा में सुधार के लिए अपने सुझाव और विचार साझा किए, जिनमें सड़क पर सावधानी, हेलमेट और सीट बेल्ट के अनिवार्य उपयोग की आवश्यकता, तथा यातायात नियमों के प्रति जागरूकता बढ़ाने के उपाय शामिल थे।