#आजमगढ़ में विद्यालय के प्रबंध समिति की बैठक संपन्न हुई#

आजमगढ़ 19 सितम्बर– जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल की अध्यक्षता में जवाहर नवोदय विद्यालय, जीयनपुर आजमगढ़ में विद्यालय के प्रबंध समिति की बैठक संपन्न हुई।
इस दौरान उप प्राचार्य आशीष त्रिपाठी द्वारा आईसीटी के माध्यम से विद्यालय की वर्तमान व्यवस्था एवं विगत वर्षों की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला गया। जिलाधिकारी द्वारा विद्यालय के वर्तमान समस्याओं पर चर्चा की गई एवं संबंधित विभाग प्रमुखों को इसके तत्काल निराकरण हेतु निर्देशित किया गया। जिलाधिकारी ने लोक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता को निर्देशित करते हुए मेन रोड से विद्यालय तक की सड़क और विद्यालय के आंतरिक सड़कों को जल्द से जल्द ठीक कराने, परिसर में सोलर स्ट्रीट लाइट लगवाने, विद्यालय में स्वास्थ्य मेला लगवाने एवं खेल के मैदान का विस्तार हेतु निर्देश दिया। इसी के साथ ही उन्होने विद्यालय के बाउण्ड्रीवाल की मरम्मत आदि के सम्बन्ध में निर्देश दिया।
जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिया कि विद्यालय के बगल में स्थित सामुदायिक स्वास्थ केंद्र में 24 घंटे चिकित्सकों की उपलब्धता सुनिश्चित करें। इसी के साथ ही उन्होने विद्यालय की सुरक्षा एवं संरक्षा सुनिश्चित करने हेतु क्षेत्राधिकारी सगड़ी को निर्देशित किया।
इसके उपरान्त जिलाधिकारी ने छात्रावासों का निरीक्षण किया एवं छात्र-छात्राओं से बात चीत की। उन्होने कहा कि बच्चों को गुणवत्तायुक्त भोजन दिया जाय तथा परिसर आदि की नियमित रूप से साफ-सफाई करायी जाय।
इस अवसर पर उप जिलाधिकारी सगड़ी श्री नरेंद्र कुमार गंगवार, क्षेत्राधिकारी श्री शुभम तोड़ी, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 अशोक कुमार, लोक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता श्री पंकज गुप्ता, जिला विद्यालय निरीक्षक श्री उपेन्द्र कुमार, सांसद प्रतिनिधि श्री अरविंद यादव, जिला परिषद प्रतिनिधि, स्मिथ इंटर कॉलेज अजमतगढ़ के प्राचार्य, श्री गांधी पीजी कॉलेज मालटारी के बीएड विभाग के विभागाध्यक्ष, दो अभिभावक प्रतिनिधि एवं विद्यालय के प्राचार्य तथा उप प्राचार्य उपस्थित रहे।
संवाददाता अशोक चौहान