#प्रयागराज स्थित स्टेट यूनानी मेडिकल कॉलेज में प्रोफेसर जमाल अख्तर का हुआ भव्य स्वागत#

रिपोर्टर रोशन लाल

प्रयागराज:
स्टेट यूनानी मेडिकल कॉलेज में उत्तर प्रदेश यूनानी सेवाओं के नव-निर्वाचित निदेशक, प्रोफेसर जमाल अख्तर का भव्य स्वागत किया गया। इस गरिमामय समारोह की शुरुआत डॉक्टर मोहम्मद अख्तर अली द्वारा पवित्र कुरान की तिलावत से हुई। कार्यक्रम की अध्यक्षता स्वयं प्रोफेसर जमाल अख्तर ने की, जो अपनी शैक्षणिक और अध्यापन सेवाओं, समय की पाबंदी और अनुशासन के उच्च मानकों के लिए प्रसिद्ध हैं। उनकी शख्सियत हर दिल अजीज है और आम जनता एवं खास लोगों में समान रूप से लोकप्रिय है। अध्यक्षीय संबोधन में प्रोफेसर जमाल अख्तर ने सभी उपस्थित लोगों का आभार व्यक्त किया।
कॉलेज के प्राचार्य, डॉक्टर वसीम अहमद की अध्यक्षता में आयोजित इस कार्यक्रम में उन्होंने प्रोफेसर जमाल अख्तर का धन्यवाद किया कि उन्होंने छात्रों की हौसला अफजाई के लिए अपना कीमती समय निकाला। डॉक्टर वसीम अहमद ने अपने भाषण में कॉलेज के विकास और इसे एक बड़े कैंपस में स्थानांतरित करने के प्रयासों का उल्लेख किया, और इस संबंध में निदेशक महोदय की मार्गदर्शन और सहयोग की सराहना की। उन्होंने आशा व्यक्त की कि प्रोफेसर जमाल अख्तर के संरक्षण में यह सपना जल्द ही साकार होगा।
इस अवसर पर ऑल इंडिया आयुष पोस्ट ग्रेजुएट एंट्रेंस टेस्ट 2023 में सफलता प्राप्त करने वाले 23 छात्रों को सम्मानित किया गया। विशेष रूप से कॉलेज की प्रतिभाशाली छात्रा डॉक्टर फरहीन फातिमा, जिन्होंने प्रथम स्थान प्राप्त किया, और डॉक्टर मोहम्मद जुनैद, जिन्होंने तृतीय स्थान प्राप्त किया, को निदेशक महोदय, उत्तर प्रदेश आयुष मंत्री और कॉलेज की ओर से विशेष पुरस्कारों से सम्मानित किया गया। इसके अलावा, 2018, 2019, 2020 और 2021 के उन छात्रों को भी पुरस्कार और प्रशंसा पत्र से सम्मानित किया गया, जिन्होंने वार्षिक परीक्षाओं में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त किया।
समारोह में कॉलेज के सम्मानित शिक्षाविदों, प्रोफेसर नजीब हनज़ल्ला अमार, प्रोफेसर इरफ़ान अहमद, प्रोफेसर मोहम्मद आसिफ हुसैन उस्मानी, प्रोफेसर कफ़ील अहमद, प्रोफेसर मोहम्मद शाहिद, प्रोफेसर नुसरत प्रवीन, पुणे से आए मेहमान प्रोफेसर सईद अहसन क़ादरी, पीजी स्कॉलर्स, अन्य छात्र और कॉलेज के समस्त स्टाफ भी उपस्थित रहे।
कार्यक्रम का संचालन डॉक्टर क़मरुल हसन लारी ने बेहतरीन अंदाज में किया और समारोह का समापन कॉलेज के तराने और राष्ट्रीय गीत के साथ हुआ।