#वेदांत इंटरनेशनल स्कूल में हर्षोल्लाह के साथ मनाया गया शिक्षक दिवस#

शिक्षक आकार प्रदान करते है शिव गोविन्द सिंह

रिपोर्टर रोशन लाल

आज वेदांता इंटरनेशनल स्कूल में शिक्षक दिवस का भव्य आयोजन किया गया, जिसमें सर्वप्रथम ज्ञान की देवी मां सरस्वती के चित्र पर पूजन और माल्यार्पण तथा डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन के चित्र पर माल्यार्पण के पश्चात कार्यक्रम की शुरुवात किया गया। जिसमे छात्रों ने शिक्षकों के लिए कुछ रोचक खेल जैसे कुर्सी दौड़, केला खाना, एक ही वाक्य को तीन बार लगातार बोलना, जलती हुई मोमबत्ती के ऊपर से चूड़ी डालना आदि खेलों के माध्यम से तथा गीत संगीत के द्वारा आनंद और उत्साह का माहौल के माध्यम से शिक्षको और बच्चों के बीच एक अच्छा सम्बन्ध बनाने का प्रयास किया गया। इसके साथ ही बच्चों ने शिक्षकों को उनके कार्यों को देखते हुवे एक विशेष टैग का बैच प्रदान किया जिसमे ट्रेंड सेटर, फोटो फ्रेम, एक्सपीरियंस टीचर, फोटोजेनिक फिगर, स्टाइलिश आदि टैग से सम्मानित किया गया। आज छात्रों ने शिक्षकों की भूमिका निभाई और कक्षाओं में शिक्षण कार्य किया। शिक्षकों की उपस्थिति में उन्होंने कक्षाएं संचालित कीं और इस प्रक्रिया में शिक्षक बनने के कठिन परिश्रम और जिम्मेदारियों का अनुभव किया।
कार्यक्रम के अन्त में बच्चों ने केक काटकर तथा सभी शिक्षकों को उपहार देकर सम्मानित किया तत्पश्चात सभी बच्चो को विद्यालय में जलपान प्रदान किया गया।
विद्यालय की प्रधानाचार्या डॉली शर्मा ने इस अवसर पर कहा, “शिक्षक समाज के मशाल-वाहक हैं। वे युवा पीढ़ी और नए भारत के भविष्य को आकार देने का कार्य करते हैं।”

विद्यालय के प्रबंध निदेशक शिव गोविंद सिंह ने इस मौके पर कहा, “यह हमारे लिए गर्व का क्षण है। जिस प्रकार से छात्रों ने आज का कार्यक्रम प्रस्तुत किया वह यह दर्शाता है कि वेदांता इंटरनेशनल स्कूल “वी आर द बेस्ट’ बेटर दैन द नेक्स्ट” के विचार पर कार्य कर रहा है। यह शिक्षकों के लिए एक विशेष दिन था, जिसे हमारे छात्रों ने और भी यादगार बना दिया। सभी छात्रों ने शिक्षकों का प्रतिरूप बनकर उनका सम्मान बढ़ाया।”
इस अवसर पर सभी शिक्षक और शिक्षणेत्तर कर्मचारी उपस्थित रहे।