#आजमगढ़। उत्तर प्रदेश किसान सभा की हुई बैठक संपन्न#

आजमगढ़। उत्तर प्रदेश किसान सभा की बैठक नगर स्थित अम्बेडकर पार्क पर शनिवार को सम्पन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष त्रिलोकी नाथ व संचालन जिलामंत्री गुलाब मौर्य ने किया।
उत्तर प्रदेश किसान सभा के प्रदेश अध्यक्ष इम्तेयाज बेग ने कहाकि प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश न होने से सूखे का आसार लग रहा है। नहरों में पानी समय से नहीं पहुंचने के कारण किसान खेतों में सिंचाई नहीं कर पा रहा है। बेतहाशा बिजली कटौती से प्रदेश की जनता कराह रही है। जल ही जीवन है की पूरी प्रणाली भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई। आवारा-छुट्टा पशुओं से किसान वर्ग परेशान है। किसानों के गन्ने के मूल्य का भुगतान दे रही है और न ही किसानों के गन्ने का सट्टा ही हुआ। जिससे किसानों को आने वाले समय गन्ने की सिंचाई करने में काफी असुविधा होगी। प्रदेश सरकार किसानों की समस्याओं को जल्द निस्तारण नहीं किया गया तो आगामी 26 नवंबर को बृहद पैमाने पर प्रदेश के जिला मुख्यालयों पर किसानों को लेकर धरना प्रदर्शन किया जायेगा।
जिला मंत्री गुलाब मौर्य ने कहाकि प्रदेश के किसानों की समस्याओं को लेकर ब्लाक व तहसील स्तर पर एमएसपी की गारंटी, बाढ़ व सूखा से राहत पहुंचाने, किसानों की कर्जमाफी की जाय सहित अन्य मांगों को लेकर 15 सितम्बर से 30 अक्टूबर तक तहसील व ब्लाकों पर धरना प्रदर्शन करके राष्ट्रपति को सम्बोधित ज्ञापन भेजा जायेगा।
सहमंत्री जियालाल ने जनपद की समस्याओं को लेकर कहाकि जनपद के अधिकारी बेलगाम हो चुके है उनको जनता की समस्याआें से कोई लेना-देना नहीं है। मंहगाई व भ्रष्टाचार चरम सीमा पर पहुंच चुका है। जनता की समस्याओं को घूस की मांग की जा रही है। विगत दिनों मंगरावॉ में लेखपाल घूस लेते गिरफ्तार किया गया जबकि करोड़ों को घोटाल हुआ जिसकी उच्च स्तरीय जांच किया जाना आवश्यक है, अन्यथा किसान सभा धरना प्रदर्शन करने को बाध्य होगी।
अध्यक्षता कर रहे त्रिलोकी नाथ ने कहाकि 20 सितम्बर को मेंहनगर तहसील, 24 सितम्बर को बूढ़नपुर सहित अन्य तहसील आगामी तारीखों पर धरना प्रदर्शन किया जायेगा। उन्होने साथियों से धरना प्रदर्शन सफल बनाने की अपील की।
बैठक में सहमंत्री रामनेत, बसीर मास्टर, कमला राय, राजित यादव, शहनवाज बेग, विजयी सिंह, सुरेन्द्र यादव आदि लोगों ने सम्बोधित किया।