#अमौड़ा में स्थापित टोल प्लाजा के स्थानांतरण हेतु जिला अध्यक्ष रविंद्र यादव के नेतृत्व में ज्ञापन सोपा गया#

जिलाधिकारी के माध्यम से महामहिम राज्यपाल को नियम विरुद्ध अमौड़ा में स्थापित टोल प्लाजा के स्थानांतरण हेतु जिला अध्यक्ष रविंद्र यादव के नेतृत्व में ज्ञापन सोपा गया ।
जिला अध्यक्ष रविंद्र यादव ने कहा कि राष्ट्रीय राज्य मार्ग वाराणसी से लुंबनी पर अमौडा स्थित टोल प्लाजा जो आजमगढ़ शहर से मात्र 19 कि.मी. की दूरी पर स्थित है । आजमगढ़ शहर और उसके आस-पास के रहवासियों एवं व्यापारियों से अवैध टोल टैक्स वसूला जा रहा है जिसकी वजह से आम जनता एवं व्यापारी वर्ग के ऊपर अतिरिक्त कर भुगतान का भार पड़ता है । जबकि राष्ट्रीय राजमार्ग का सम्पूर्ण रूप से पूरा भी नहीं हुआ है फिर भी अवैध रूप से टोल कर लिया जा रहा है । यह टोल प्लाजा ऐसी जगह स्थापित किया गया है जिसकी वजह से जौनपुर से आने-जाने वाले लोगों को भी टोल देना पड़ता है । जो यात्री जौनपुर से चलकर फरिहा संजरपुर सरायमीर फूलपुर शाहगंज जाते हैं उनसे भी जबरदस्ती टोल वसूला जा रहा है जबकि मोहम्मदपुर के पास मोहम्मदपुर फरिहा बाईपास है उस मार्ग पर बैरीकेटिंग कर दी गई जिसकी वजह से यात्रियों को मोहम्मदपुर से चेक पोस्ट और चेक पोस्ट से फरिहा मजबूरन जाना पड़ता है ।


कृपाशंकर पाठक प्रदेश उपाध्यक्ष पंचायत प्रकोष्ठ ने कहा कि जौनपुर से आजमगढ़ की अब तक की यात्रा करने वाले यात्रियों से वसूले गए टोल टैक्स को वापस दिलाया जाए और मोहम्मदपुर फरिहा मार्ग पर की गई बैरीकेटिंग को तत्काल हटाया जाए

।इस टोल प्लाजा को शहर के करीब से विस्थापित करके आजमगढ़ जौनपुर की सीमा पर लगाना चाहिए जिससे आजमगढ़ की जनता का एन.एच.ए.आई. द्वारा जो शोषण किया जा रहा है वह न हो सके ।आम आदमी पार्टी इस ज्ञापन के माध्यम से महामहिम राज्यपाल महोदया से नियम विरुद्ध स्थापित टोल प्लाजा के द्वारा की जा रही अवैध वसूली की समीक्षा कराकर इस टोल प्लाजा को विस्थापित करके आजमगढ़ जौनपुर की सीमा पर स्थापित किया जाय। जिससे आजमगढ़ की जनता के साथ न्याय हो सकें ।
आज के कार्यक्रम में उपस्थित साथी संतोष सिंह इसरार अहमद अनिल यादव राजेश सिंह एमपी यादव रामसतन पटेल तनवीर रिजवी रमेश मौर्य सत्यम पाठक उमेश यादव सतीश यादव शरद चंद्र राघव नींबू लाल मुमताज अहमद बाबूराम यादव अनु राय राजन सिंह आदि साथी उपस्थित रहे ।
संवाददाता अशोक चौहान