#वाराणसी में ज्वैलरी शॉप चोर ने की चोरी :- गहने देखने के बहाने शातिर महिला ने कान की बाली पर किया हाथ साफ, घटना सीसीटीवी में कैद#

[6:00 pm, 9/7/2024] Dr. Ashok Chauhan-Editor In Chief: वाराणसी के सारनाथ इलाके में शातिर महिला द्वारा ज्वेलर्स की दुकान पर गहने देखने के बहाने कान की बाली उड़ने का मामला सामने आया है। सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद दुकानदार को घटना की जानकारी हुई। स्वर्ण व्यवसाय द्वारा मामले में सारनाथ पुलिस को सूचना दी गई है। जिसके बाद सारनाथ पुलिस उचक्का गिरी करने वाली शातिर महिला की तलाश में जुट गई है।

ज्वेलर्स की दुकान से महिला ने की चोरी

उत्तर प्रदेश स्वर्णकार संघ के जिला मंत्री किशोर सेठ द्वारा सारनाथ पुलिस को दी गई। तहरीर के अनुसार उन्होंने सारनाथ के रसूलगढ़ इलाके में दो माह पूर्व सोने चांदी की दुकान खोली थी। दुकान का संचालन उनका बेटा अमन सेठ करता है। दुकान पर कल शाम 5:00 बजे एक महिला अपने बेटे संग आयी और स्वर्ण व्यवसायी अमन सेठ से लॉकेट दिखाने की बात कही। आधे घंटे तक सोने के आभूषण देखने के बाद महिला ने चांदी के आभूषण दिखाने को कहा। जिसके बाद स्वर्ण व्यवसायी अमन सेठ ने महिला को चांदी के आभूषण दिखाएं।

कान का झुमका लेकर फरार

इसी बीच दुकानदार की निगाह हटते ही महिला ने 2 ग्राम वजन की एक जोड़ा कान की बाली जिसकी अनुमानित कीमत 14000 रुपए चोरी कर लिया। बगैर गहने खरीदे महिला अपने बेटे संग चली गई। महिला के जाने के बाद दुकानदार ने जब अपने आभूषणों का मिलान किया तो कान की बाली गायब थी। तब दुकानदार को घटना की जानकारी हुई।

सीसीटीवी कैमरे में चोर चोरी करते हुए कैद

इसके बाद दुकानदार ने अपनी दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे चेक किया तो महिला द्वारा कान की बाली अपने हाथ से शमीज में छिपाती हुई दिखाई दी। जिसके बाद दुकानदार को उचक्का गिरी की जानकारी हुई। स्वर्ण व्यवसायी किशोर सेठ द्वारा घटना की लिखित सूचना सारनाथ पुलिस को दी गई। प्रभारी निरीक्षक थाना सारनाथ परमहंस गुप्ता ने बताया की स्वर्ण व्यवसायी की तहरीर प्राप्त हुई है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर शातिर महिला की तलाश की जा रही है।
संवाददाता तौफीक खान