#भोले बाबा के सत्संग में भगदड़ मचने से लगभग 100 से ज्यादा लोगों की हुई मौत#

भोले बाबा के सत्संग में भगदड़ मचने से लगभग 100 से ज्यादा लोगों की हुई मौत लगभग 150 से अधिक लोगों को घायल होने की आशंका 25 लोगों का शव हुआ बरामद, पूरे क्षेत्र में मचा कोहराम,

जांच में जुटी पुलिस और संबंधित अधिकारी

मामला उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले के सिकंदरा मऊ थाना क्षेत्र का

रिपोर्टर रोशन लाल

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में आज सबसे बड़ा हादसा उस समय हो गया जब थाना सिकंदराराऊ क्षेत्र के गांव रतीभानपुर में भोले बाबा की सत्संग चल रही थी जिसमें भगदड़ मच गई और भगदड़ में लगभग 120 श्रद्धालुओं की मौत होने की आशंका है । वहीं 150 से अधिक लोगों को गंभीर रूप से घायल होने का समाचार हैं.।समाचार लिखे जाने तक 25 शव एटा पोस्टमार्टम गृह पर पहुंच चुके थे । मृतकों में कई महिलाएं और एक बच्चा भी सम्मिलित हैं। मृतकों का आंकड़ा और भी बढ़ने की संभावना है।
सूत्रों के अनुसार सिकंदराराऊ कस्बे के फुलरई गांव में भोले बाबा का सत्संग चल रहा था. बताया गया है कि सत्संग समाप्त होने के बाद यहां से जैसे ही भीड़ बाहर निकलना शुरू हुई उसी समय वहां भगदड़ मच गई। इस भगदड़ में महिलाएं और बच्चे बुरी तरह कुचलते चले गए। जिससे मौके पर चीख-पुकार मच गई। हादसे में लगभग 120 लोगों की मौत होने की आशंका है। वहीं लगभग 150 लोग घायल हो गए हैं घायलों को उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज एटा में भर्ती कराया गया है।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद हाथरस में हुए इस घटना का संज्ञान लिया। मुख्यमंत्री ने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं।
सीएम योगी का निर्देश मिलते ही एक जांच कमेटी गठित की गई है। घटना के कारणों की जांच के लिए एडीजी आगरा और कमिश्नर अलीगढ़ की टीम गठित की गई है। मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण और मंत्री संदीप सिंह हाथरस के लिए रवाना होचुके हैं ।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद चीफ सेक्रेटरी मनोज कुमार सिंह और डीजीपी प्रशांत कुमार भी हाथरस के लिए लखनऊ से रवाना हो चुके हैं।