#आजमगढ़ में चार लोगों की मौत: विवाहिता की गई जान, दहेज प्रताड़ना आरोप; सड़क हादसे में थम गई व्यापारी की सांसें#

रानी की सराय थाना क्षेत्र के सेमरहा गांव में गुरुवार को दिन में संदिग्ध परिस्थितियों एक विवाहिता की मौत हो गई। मृतका के भाई ने ससुराल वालों पर दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए रानी की सराय थाने में तहरीर दी है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।बिलरियागंज थाना क्षेत्र के पिपरहा गांव निवासी यशवंत यादव ने बृहस्पतिवार को रानी की सराय थाने में शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने बताया कि उनकी बहन पूजा यादव की शादी रानी की सराय थाना क्षेत्र के सेमरहां गांव में एक मई 2023 को हुई थी। शादी के बाद जब वह घर गई तो उसके सास, ससुर, जेठानी, ननद समेत अन्य घर के लोग उसकी बहन को दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे। आरोप है कि उसकी बहन से बार-बार दो लाख रुपये की मांग की जा रही थी। न देने पर जान से मारने की धमकी दी जा रही थी। आरोप लगाया कि जब वह दहेज देने से मना कर दिए तो उसकी बहन को ससुराल वालों ने जहर देकर मारा दिया। पीड़ित ने इस मामले में जांच कर कार्रवाई करने की मांग की है।शहर कोतवाली थाना क्षेत्र के सिविल लाइन अग्रसेन चौराहा के पास बुधवार की रात में अज्ञात वाहन की टक्कर से साइकिल सवार व्यापारी घायल हो गया। स्थानीय लोगों की मदद से उसे अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। उक्त व्यक्ति ऑटो मोबाइल पार्ट्स का व्यापारी है। वह दुकान बंद कर अपने घर जा रहा था।शहर कोतवाली थाना के कटरा पुरानी सब्जी मंडी मुहल्ला निवासी चंद्र प्रकाश अग्रवाल उर्फ चंदा (68) थाना के हरबंशपुर में ऑटो मोबाइल पार्ट्स की दुकान किए हुए हैं। वह रोज की तरह साइकिल से बुधवार की रात करीब 7.30 बजे दुकान बंद कर घर जा रहे थे। जैसे ही सिविल लाइन अग्रसेन चौराहा के पास पहुंचे ही थे तभी अज्ञात वाहन की टक्कर से घायल हो गए। परिजन सूचना के बाद मौके पर पहुंचे और उन्हें एक निजी अस्पताल में ले गए। जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया।
सड़क दुर्घटना में एक की मौत, दूसरा घायल
तरवां थाना क्षेत्र के परमानपुर गांव के पास तेरही से भोजन कर घर लौट रहे दो युवक सड़क दुर्घटना का शिकार हो गए। इस हादसे में एक युवक की मौत हो गई। जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसका उपचार अस्पताल में चल रहा है।तरवां थाना क्षेत्र के बरेहठा गांव निवासी हरि आश्रय उर्फ तिलथी राम (35) बुधवार की रात 7.30 अपने भाई विनय के साथ कबूतरा गांव में आयोजित एक तेरही कार्यक्रम में गए थे। दोनों भोजन कर घर लौट रहे थे। वह जैसे ही परमानपुर गांव के पास पहुंचे तभी तेज रफ्तार से आ रहे ट्रैक्टर ट्रॉली की चपेट में आ गए। इस हादसे में हरि आश्रय की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि विनय गंभीर रूप से घायल हो गया।
सड़क हादसे में घायल महिला की मौत
बरदह थाना क्षेत्र के पारा गांव के पास मंगलवार की रात डीसीएम व ऑटो की टक्कर हो गई। हादसे में ऑटो में सवार कई लोग घायल हो गए। वहीं उपचार के दौरान गुरुवार की सुबह एक महिला की मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतका मजबीन बानो (45) पत्नी मजहर जौनपुर जनपद के गौराबादशाहपुर गांव की निवासी थी। मृतक के दो पुत्र, दो पुत्री हैं।