#ट्रैक्टर ट्राली अनियंत्रित होकर तालाब में पलटी,चालक की मौत#

हादसे के बाद मृतक के परिवार में मचा कोहराम

गोण्डा। जिले के खरगूपुर क्षेत्र के एक गांव में खेत में खाद गिराने जा रही ट्रैक्टर ट्राली अनियंत्रित होकर सड़क के बगल तालाब में पलट गई। ट्रैक्टर ट्राली पलटते देख उस पर सवार दो मजदूर ट्रैक्टर से नीचे कूद गए जबकि चालक ट्रैक्टर के नीचे दबकर गंभीर रूप ‌से घायल हो गया। अस्पताल ले जाते समय उसकी मौत हो गई।
मिली जानकारी के मुताबिक खरगूपुर थाना क्षेत्र के नरायनपुर गांव निवासी ट्रैक्टर चालक समयदीन मौर्य उम्र करीब 30 वर्ष पुत्र संतराम मौर्य, मजदूर धीरज व बाबू के साथ रविवार को खेत में खाद गिराने जा रहे थे। वह ट्रैक्टर लेकर गांव से नंदनगर गांव वाले मार्ग पर स्थित तालाब के पास पहुंचा ही था कि अचानक ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर तालाब में जाकर पलट गया। ट्रैक्टर पलटता देख दोनों मजदूर नीचे कूद गए,जबकि समयदीन ट्रैक्टर के नीचे दबकर घायल गंभीर रुप से घायल हो गया। ग्रामीणों की मदद से उसे आधे घंटे के परिश्रम के बाद बाहर निकाला जा सका। परिजनों ने घायल को स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भिजवाया,जहां स्थिति गंभीर होने पर चिकित्सक ने जिला मुख्यालय रेफर कर दिया। यहां भी हालत में सुधार न होने पर डॉक्टर ने ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया। लखनऊ ले जाते समय रास्ते में कर्नलगंज के पास समयदीन की मौत हो गई। हादसे के बाद मृतक के परिवार में कोहराम मचा है‌।

तीन छोटे छोटे मासूम बच्चों के सिर से उठ गया पिता का साया।

इस दर्दनाक हादसे में हुई समयदीन की मौत से उसके परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है‌। पत्नी व बच्चों सहित परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है। बताया जाता है कि मृतक ट्रैक्टर मजदूरी कर अपने परिवार का पालन पोषण कर रहा था। समयदीन की मौत ने उसकी तीन बेटियों पूनम उम्र करीब 9 वर्ष, सुमन 7 वर्ष व सुशील 18 माह के सिर से पिता का साया उठ गया है।
संवाददाता मोहनलाल चौहान