#पोस्टमॉर्टम के बाद नवजातों के शव परिजनों को सौंपे, आग से छह बच्चों की मौत ने दिल्ली को झकझोरा#

विवेक विहार स्थित बेबी केयर अस्पताल में आग से मौत के बाद छह नवजातों का अस्पताल में पोस्टमॉर्टम हो गया। इसके बाद शवों को उनके परिजनों को सौंप दिया गया। मामले में अस्पताल का संचालक आरोपी भी गिरफ्तार हो गया है। आग शनिवार को साढ़े 11 बजे लगी थी।
शनिवार रात 11:30 बजे ऑक्सीजन गैस रीफिलिंग के दौरान सिलेंडर फटा है, जिससे अस्पताल में आग लगी है। आग लगने पर कई सिलेंडर फटते चले गए और आग ने विकराल रूप ले लिया। इस आग से पड़ोस में रहने वाले ललित और धनेजा नाम के व्यक्तियों के घर भी जल गए। पुलिस व दमकल ने पीछे के रास्ते खिड़की से बच्चों को रेस्क्यू किया था।
पड़ोसियों का आरोप है कि सूचना के बाद करीब आधे घंटे की देरी से एक दमकल की गाड़ी आई थी। पानी खत्म होने वह भी खड़ी रही, उसके बाद अन्य गाड़ियां पहुंचीं।

आग से छह नवजात की मौत
अवैध रूप से अस्पताल चले इस अस्पताल में घटना के बाद रेस्क्यू किए गए 12 में से पांच नवजातों को ईस्ट दिल्ली एडवांस एनआईसीयू अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। एक बच्चे की मौत आग लगने से दो घंटे पहले बीमारी की वजह से हो गई थी। आग से छह नवजातों की मौत हुई है।

सिलेंडर फटे तो लगा भूकंप आ गया
केयर सेंटर में ऑक्सीजन सिलेंडर फटने से आग ने विकराल रूप ले लिया। सिलेंडर केयर सेंटर से दूर-दूर जाकर गिरे। लोगों को लगा कि भूकंप का गया है।