#क्या ‘स्वाति’ मामले के बाद केजरीवाल से दूरी बना रही कांग्रेस? राहुल गांधी की दिल्ली रैली के लिए नहीं दिया न्योता#

कांग्रेस नेता राहुल गांधी दिल्ली में शनिवार को पहली चुनावी रैली करने जा रहे हैं. यह रैली चांदनी चौक लोकसभा सीट पर होगी. कांग्रेस को इस सीट पर जीत की उम्मीद है. लेकिन हैरानी की बात ये है कि कांग्रेस ने इस रैली के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को न्योता नहीं दिया है. अब सवाल ये उठता है कि आख़िर कांग्रेस पार्टी या फिर राहुल गांधी केजरीवाल से दूरी क्यों बना रहे हैं. जबकि कुछ ही दिन पहले केजरीवाल ने कांग्रेस के उम्मीदवारों के लिए दिल्ली में रोड शो किया था.

क्या केजरीवाल से दूरी बना रही है कांग्रेस?
दरअसल अरविंद केजरीवाल के जेल से छूटने के बाद से ही कांग्रेस नेतृत्व उनसे दूरी बनाता हुआ दिख रहा है. जबकि अरविंद केजरीवाल की गिरफ़्तारी के बाद दिल्ली के रामलीला मैदान में हुई रैली में कांग्रेस संसदीय दल की नेता सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे,राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने पहुंचकर गिरफ़्तारी को लोकतंत्र की हत्या करार दिया था.

दिल्ली में 25 मई को होंगे लोकसभा चुनाव
कहा ये भी जा रहा है कि स्वाति मालीवाल केस सामने आने के बाद से कांग्रेस ने केज़रीवाल से दूरी बनाने का फ़ैसला किया है. दिल्ली की सातों लोकसभा सीटों पर 25 मई को चुनाव होने हैं. ऐसे में कांग्रेस की पहली चुनावी जनसभा में केजरीवाल से दूरी बनाना गठबंधन के लिए अच्छा नहीं माना जाएगा. इसका चुनाव परिणाम पर गहरा असर पड़ सकता है.

पिछले 3 दिन से सुर्खियों में हैं स्वाति मालीवाल
बताते चलें कि दिल्ली महिला आयोग की पूर्व चेयरपर्सन और आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल पिछले 3 दिनों से सुर्खियों में हैं. उन्होंने आरोप लगाया है कि सीएम आवास में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पीए विभव कुमार ने उनके साथ मारपीट की. उन्होंने इस मामले में दिल्ली पुलिस में अपनी शिकायत भी दर्ज करवाई है. इसके बाद से बीजेपी लगातार इस मुद्दे को महिला अपमान से जोड़ते हुए चुनाव में मुद्दा बना रही है.