#महिलाएं नौ गज की साड़ी, पुरुष तिलक टोपी में करेंगे पीएम का स्वागत, दिखेगी लघु भारत की झलक#

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो में लघु भारत की झलक दिखेगी। हर मार्ग पर अलग-अलग प्रांतों के परिधानों में लोग पीएम मोदी का स्वागत करते नजर आएगी। महिलाएं नौ गज और बंगाली लालपाड़ की साड़ी में होंगी तो पुरुष धोती-कुर्ता के साथ तिलक टोपी पहने पुष्पवर्षा कर पीएम की अगवानी करेंगे। इसकी तैयारी में काशी में बसे हर प्रांत के लोग जुट गए हैं।
काशी के अलग अलग मुहल्लों में हर प्रांत, हर राज्य के लोग बसे हैं। इस बार नामांकन के पहले काशी में पीएम के रोड शो में इसकी झलक देखने को मिलेगी। काशी तमिल संगमम समिति, काशी तेलुगु समिति और कर्नाटक संघ पंच द्रविड़ समाज ने इस रोड शो में अपनी संस्कृति से परिचित कराने की जिम्मेदारी खुद ले रखी है।

समाज के वीवी सुंदरम शास्त्री ने बताया कि सोनारपुरा, पांडेय हवेली मार्ग पर मंच बनाकर प्रधानमंत्री का स्वागत होगा। इस दौरान महिलाएं व पुरुष पारंपरिक परिधान में होंगे। महिलाएं भरतनाट्यम की भी प्रस्तुति करेंगी।मराठी समाज के लोग बांसफाटक पर स्वागत करेंगे। महिलाएं नौ गज की साड़ी में होंगी तो पुरुष तिलक टोपी में दिखेंगे। वैदिक मंत्रों का उच्चारण और 1001 गणेश जी का पाठ भी होगा। यहां युवतियां फोगड़ी नृत्य करेंगी। वहीं, राजस्थान के मारवाड़ी, खंडेलवाल, ब्राह्मण, जैन, माहेश्वरी समाज के संगठनों के बैनर तले महिलाएं व पुरुष लंका पर रोड शो में शामिल होंगे और स्वागत करेंगे। दिगंबर जैन समाज काशी के उपाध्यक्ष राकेश जैन ने बताया कि जैन समाज भी पारंपरिक परिधान में लंका व सोनारपुरा में नमोकार मंत्रों के साथ स्वागत करेगा।बंगीय समाज के सचिव देवाशीष दास ने बताया कि काली बाड़ी व पांडेय हवेली पर स्वागत मंच बनेगा। यहां बंगाली समाज पीएम के स्वागत की तैयारी में है। धोती कुर्ता में पुरुष होंग और महिलाएं लालपाड़ साड़ी में धुनकी, शंखनाद व ढाक से अगवानी करेंगी। ऐसे ही सिंधी समाज सहित अन्य समाज के लोगों की टोलियां जगह-जगह स्वागत करेंगी।


मोदी की जीत के लिए होगा अनुष्ठान
गुजराती समाज नरेंद्र मोदी की दोबारा जीत के लिए महानुष्ठान करेगा। समाज के संदीप पांड्या ने बताया कि समाज के लोग अनुष्ठान में भाग लेंगे और प्रभु से मोदी जी के जीत की कामना करेंगे। काशी महाराष्ट्र सेवा समिति के मंत्री षडानन पाठक कारखेकर ने बताया कि गणेश जी की विशेष पूजा होगी।