#Gorakhpur News: बेटे की मौत पर लापरवाही का लगाया आरोप, जमकर काटा हंगामा, पुलिस के समझाने पर माने परिजन#

मेडिकल कालेज रोड स्थित रचित हास्पिटल पर एक युवक ने गुरुवार को बेटे की मौत पर जमकर हंगामा किया। उसका आरोप था कि डाक्टरों की लापरवाही से उसके बच्चे की जान गई है। स्वजन हास्पिटल के सामने शव रखकर धरने पर बैठ गए। पुलिस के पहुंचने के बाद मामला शांत हुआ।
कैंपियरगंज के अहिरौली गांव के जयहिंद की पत्नी को कैंपियरगंज के एक निजी अस्पताल में जुड़वा बच्चे- बेटा व बेटी पैदा हुई। प्रसव, समय से पूर्व अर्थात छह माह में ही हो गया। इसलिए दोनों बहुत कमजोर थे, उनका वजन सात-आठ सौ ग्राम था। डाक्टरों ने रेफर कर दिया।
वह बच्चों को लेकर रचित हास्पिटल पहुंचे। डाक्टरों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया। बच्ची की सांस चल रही थी, उसे मेडिकल कालेज भेज दिया। बच्चे को मृत घोषित करते ही जयहिंद ने डाक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाकर हंगामा खड़ा कर दिया।


एएसपी आलोक भाटी समेत पुलिस बल पहुंचा। उसके बाद मामला शांत हुआ। जयहिंद ने कोई तहरीर नहीं दी और पुलिस को लिखकर दे दिया कि वह पोस्टमार्टम नहीं कराना चाहते हैं। अपनी मर्जी से शव लेकर जा रहे हैं।हास्पिटल की निदेशक डा. रश्मि राय ने बताया कि अस्पताल पहुंचते-पहुंचते बच्चे की मौत हो गई थी। बच्ची को मेडिकल कालेज ले जाने को कहा गया। किसी बच्चे को भर्ती नहीं गया था। इसमें डाक्टरों की कोई लापरवाही नहीं है।थानाध्यक्ष शशिभूषण राय ने बताया कि इस मामले में कोई तहरीर नहीं मिली है। बीआरडी मेडिकल कालेज के बाल रोग विभाग के अध्यक्ष डा. भूपेंद्र शर्मा ने बताया कि बच्ची बाल रोग चिकित्सा संस्थान में भर्ती है। उसका वजन मात्र आठ सौ ग्राम है। उपचार चल रहा है।