#मोहम्मद उमर ने अपहरण के बाद किया था नेपाली बच्ची से दुष्कर्म, AIIMS रिपोर्ट में सामने आई बात#

कोटला मुबारकपुर थानाक्षेत्र से अपहरण की गई नेपाली मूल की आठ साल की बच्ची के साथ आरोपित मोहम्मद उमर उर्फ अर्जुन ने दुष्कर्म भी किया था। एम्स में हुई बच्ची की मेडिकल जांच में यौन उत्पीड़त की बात सामने आई है। आरोपित ने उसके शरीर पर कई जगह दांत से काटा भी था। आरोपित ने धर्म बदलकर हिंदू से मुस्लिम बना था। पुलिस ने मामले में दर्ज एफआइआर में पाक्सो एक्ट शामिल किया है।
छह मई को कोटला मुबारकपुर थाने में एक व्यक्ति ने शिकायत दी थी कि उसकी आठ साल की बच्ची का अपहरण कर लिया है। इस मामले में पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ अपहरण का केस दर्ज कर जांच शुरू की। पुलिस ने 100 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालने के बाद आरोपित अर्जुन उर्फ मोहम्मद उमर को महरौली स्थित अंधेरिया मोड में उसके घर से गिरफ्तार किया था।
उसके पास से किशोरी को गिरफ्तार कर उससे बच्ची को सकुशल बरामद कर लिया था। पुलिस ने एम्स में बच्ची की मेडिकल जांच कराई। इसमें सामने आया कि आरोपित ने बच्ची के साथ दुष्कर्म किया। इतना ही नहीं उसके शरीर पर कई जगह दांतों से काटा भी है। फिलहाल बच्ची की हालत सामान्य है। पुलिस ने एफआइआर में पाक्सो एक्ट शामिल किया है।


पीड़िता की नोज पिन बेचकर खरीदने से कपड़े
पुलिस जांच में सामने आया कि मोहम्मद उमर ने बच्ची की नोज पिन बेचकर उसके लिए नए कपड़े खरीदे थे। इसी दौरान आरोपित ने मासूम का यौन उत्पीड़न किया। बच्ची के बदले हुए कपड़े देखकर ही पुलिस को भी आरोपित पर शक हुआ था। तभी बच्ची की मेडिकल जांच कराई गई।

पांच साल पहले अर्जुन से मोहम्मद उमर बना था आरोपित
पुलिस की जांच में पता चला कि आरोपित मोहम्मद उमर पहले हिंदू था। वह वर्ष 2019 में धर्म बदलकर अर्जुन से मोहम्मद उमर बन गया था। वह कांच के छोटे-छोटे खिलौने बनाता है। वह मूलरूप से गुजरात के अहमदाबाद स्थित कुबेर नगर का रहने वाला है।

10 दिन पहले नेपाल से माता-पिता के पास आई थी बच्ची
पुलिस उपायुक्त ने बताया कि बच्ची के माता पिता फास्ट फूड की रेहड़ी लगाकर परिवार का गुजारा करते हैं। वह मूलरूप से नेपाल के रहने वाले हैं। इनके बच्चे नेपाल में ही रहते हैं। उन्होंने बताया कि करीब 10 दिन पहले बच्ची नेपाल से अपने माता पिता के पास आई थी।