#Rahul Gandhi : ‘मेरी मां ने मुझे बड़े भरोसे के साथ कर्मभूमि सौंपी है…’ राहुल गांधी का एक्स पर भावुक पोस्ट#

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश की रायबरेली सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। नामांकन पत्र दाखिल करते समय राहुल के साथ कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी, पार्टी नेता प्रियंका गांधी वाद्रा और उनके पति रॉबर्ट वाड्रा भी मौजूद थे। नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर एक भावुक पोस्ट लिखी और वीडियो भी शेयर किया।
पूजा में शामिल हुए राहुल गांधी
बता दें कि नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद राहुल गांधी, सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा और उनके पति रॉबर्ट वाड्रा कांग्रेस पार्टी के दिवंगत नेता गया प्रसाद शुक्ला के घर पर आयोजित पूजा में शामिल हुए।

नामांकन दाखिल के बाद की परंपरा
गया प्रसाद शुक्ला के पोते केसी शुक्ला ने बताया कि इस परंपरा की शुरुआत 1967 में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के साथ हुई थी। यह एक आदर्श बन गया है कि जब भी गांधी परिवार का कोई सदस्य नामांकन दाखिल करता है, तो वे सबसे पहले यहां प्रार्थना करते हैं।


राहुल गांधी ने रायबरेली से नामांकन दाखिल किया
कई दिनों की अटकलों के बाद राहुल गांधी ने आज गांधी परिवार के गढ़ रायबरेली से अपना नामांकन दाखिल किया, जिसका प्रतिनिधित्व निवर्तमान लोकसभा में उनकी मां सोनिया गांधी ने किया था। पहले ऐसी अटकलें थीं कि प्रियंका गांधी वाड्रा उत्तर प्रदेश की दो सीटों अमेठी या रायबरेली से चुनाव लड़ेंगी, जो पार्टी के लिए प्रतिष्ठा की लड़ाई हैं।