#तीनों आरोपी 24 घंटे के अंदर हिरासत में, कड़ी सुरक्षा के बीच किशोरी की मां का अंतिम संस्कार#

जहांगीरपुर में किशोरी की मां की हत्या मामले में दिल्ली पुलिस ने तीनों आरोपितों को 24 घंटे के अंदर पकड़ लिया है। जिले के एक पुलिस आलाधिकारी के मुताबिक इनमें से एक आरोपित को गोरखपुर से पकड़ा है, जो दिल्ली से ट्रेन से भाग रहा था। बाकी दो अन्य आरोपितों को दिल्ली-एनसीआर से पकड़ लिया। पुलिस के आलाधिकारी का कहना है कि आरोपितों को पकड़ने में दिल्ली पुलिस ने 10 टीम लगाई थी।
वहीं, शनिवार को भारी सुरक्षा के बीच महिला का अंतिम संस्कार हुआ। घर पर शव आने से पहले ही दिल्ली पुलिस ने गली के दोनों तरफ बैरिकेड्स लगाकर रास्ता पूरी तरह बंद कर दिया। बाहरी लोगों को यहां आने की अनुमति नहीं मिली। केवल मृतका के रिश्तेदारों को ही आने दिया गया।

पीड़ित परिवार को हर संभव इंसाफ दिलाने का भरोसा
वहीं, कई हिंदू संगठन के नेताओं ने पीड़ित परिवार से मिलकर उन्हें हर संभव इंसाफ दिलवाने का भरोसा दिया। इस मौके पर दिल्ली पुलिस के कई आलाधिकारी मौजूद रहें। इस हादसे के बाद क्षेत्र में तनाव का माहौल है। वहीं, इस मामले में पुलिस ने तीनों आरोपितों को महज 24 घंटे पहले ही पकड़ लिया है।

जहांगीरपुरी स्थित बाबू जगजीवन राम अस्पताल में शनिवार को पोस्टमार्टम के बाद भारी सुरक्षा के बीच आजादपुर स्थित केवल पार्क श्मशान में अंतिम संस्कार किया गया। मौके पर कई पुलिस के आलाधिकारी भी मौजूद रहें। वहीं दिन भर पीड़ित परिवार से कई हिंदू संगठनों के साथ स्थानीय नेताओं ने मिलकर उन्हें इंसाफ का हर संभव भरोसा दिलाया।

वीडियो बनाने के लिए पुलिस ने किया मना
माहौल न बिगड़े पीड़ित परिवार के घर के आसपास दिल्ली पुलिस के जवानों के साथ-साथ अर्द्ध सैनिक बल भी तैनात रहे। दिन भर पुलिस के आलाधिकारी भी क्षेत्र का जायजा लेते रहें। पीड़ित परिवार के घर आसपास वीडियो बनाने वाले लोगों को भी पुलिस मना करती दिखी। एक साथ काफी भीड़ को देखते हुए, पुलिस ने गली की दोनोें तरफ से घेराबंदी कर दी थी। आने-जाने वाले नेताओं पर भी दिल्ली पुलिस नजर रख रही थी।

जरूरी पड़ने पर विश्व हिंदू परिषद करेगी आंदोलन

शनिवार दोपहर करीब 12 बजे विश्व हिंदू परिषद दिल्ली प्रांत के पदाधिकारी कपिल खन्ना, सुरेंद्र कुमार गुप्ता व अन्य स्थानीय संगठन के अनेकों कार्यकर्ता पहुंचे। इसके बाद राष्ट्रवादी हिंदू सेना के अध्यक्ष जयभगवान गोयल पहुंचे। सभी ने पीड़ित परिवार को आरोपितों की गिरफ्तारी और उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई में पूरी मदद का भरोसा दिया।

विश्व हिंदू परिषद के दिल्ली प्रांत अध्यक्ष कपिल खन्ना ने कहा कि प्रशासन को समय पर सक्रिय रहना चाहिए था। प्रशासन को हनुमान जयंती पर हुई हमारी शोभा यात्रा को रोकने के स्थान पर जिहादियों के कृत्य को रोकने पर ध्यान देना चाहिए। यह स्वीकार्य नहीं है। विश्व हिंदू परिषद जरूरत पड़ने पर आंदोलन करेगी।

सभी की आंखें हो गई नम
जैसे ही महिला का शव उनकी गली में पहुंचा, इस दौरान परिवार की चीख पुकार देख, वहां मौजूद हर किसी की आंखें नम हो गईं। पड़ोसियों ने बताया कि मृतका काफी मिलनसार थीं। पड़ोसियों की हर तरह से मदद करती थीं। रोजाना अपनी पति के दुकान पर तीन से चार बार उनके लिए खाना, पानी और चाय लेकर जाती।

आते-जाते गली में सभी से मिलती भी थीं। चार मंजिला इमारत की पहली मंजिल पर पीड़ित परिवार रहता है। भूतल और बाकी अन्य फ्लोर पर मृतका के जेठ, देवर अपने अपने परिवार के साथ रहते हैं।

परिवार में इलकलौती संतान है किशोरी
महिला के पति का कबाड़ का कारोबार है। वह चार भाई हैं। चार मंजिला मकान में सभी भाई अलग-अलग मंजिल पर परिवार के साथ रहते हैं। मृतका पहली मंजिल पर रहती थीं। चारों भाईयों के परिवार में यह किशोरी इकलौती संतान है।

माता अपनी बेटी को पढ़ा-लिखाकर आगे बढ़ना देखना चाहती थीं। इसके लिए हाल ही में उन्होंने एक हास्टल में रखवाया था। जिसको लेकर मुख्य आरोपित नाराज चल रहा था। जिसने अपने दो दोस्तों के साथ मिलकर किशोरी की मां को गोली मारकर हत्या कर दी।